कोरोना के चलते डीयू की परीक्षाएं रद्द करने की उठी मांग, CYSS ने कहा-दो शिफ्ट में ली जाएं परीक्षा

आम आदमी पार्टी के छात्र संगठन सीवाईएसएस ने दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रशासन से परीक्षाओं को कुछ समय के लिए रद्द करने की मांग की है.  (File Photo)

आम आदमी पार्टी के छात्र संगठन सीवाईएसएस ने दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रशासन से परीक्षाओं को कुछ समय के लिए रद्द करने की मांग की है. (File Photo)

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के छात्र संगठन सीवाईएसएस (CYSS) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रशासन से परीक्षाओं को कुछ समय के लिए रद्द करने की मांग की है. साथ इसको पिछली बार की तरह‍ दो शिफ्टों में लेने की मांग भी की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश में भी कोरोना (Corona) महामारी का कहर थमा नहीं है. ऐसे में दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) की ओर से ली जाने वाली परीक्षाओं को रद्द करने की मांग एक बार फिर तेज हो गई है. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के छात्र संगठन सीवाईएसएस (CYSS) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रशासन से परीक्षाओं को कुछ समय के लिए रद्द करने की मांग की है.

बताते चलें कि देश में कोरोना महामारी अभी भी तेजी से फैल रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो भारत में कोरोना की वजह से अब तक तीन लाख से अधिक मौतें हो चुकी है. कोरोना महामारी ने समाज के हर तबके को बुरी तरह प्रभावित किया है. इससे छात्र भी बुरी तरह प्रभावित हुए है.

वहीं, लॉकडाउन की वजह से आर्थिक हालात भी बदतर हो चुके हैं. इन परिस्थितियों की वजह से आम छात्र काफी परेशान हैं.

इस संबंध में आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई CYSS के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमणि देव ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी ने छात्रों को सबसे अधिक प्रभावित किया है. हर घर में कोरोना संक्रमित मरीज है एवं छात्र भी खुद संक्रमित है. इस महामारी में अपने आप को बचाना अपने आप में एक चुनौती है.
उन्होंने बताया कि एग्जाम के संबंध में छात्र युवा संघर्ष समिति ने दिल्ली विश्वविद्यालय से मांग की है कि कुछ समय के लिए एग्जाम को स्थगित किया जाए और जिस प्रकार दिल्ली विश्वविद्यालय में पिछली बार दो शिफ्टों में एग्जाम लिया गया था. उसी प्रकार इस बार भी ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि जो छात्र किसी कारणवश पहली शिफ्ट में एग्जाम नहीं दे सकें, वह दूसरी शिफ्ट में एग्जाम दे सकें एवं उनके भविष्य को बचाया जा सके.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज