EDMC के 9 कर्मचारियों की कोरोना से मौत, 6 को मिली 10-10 लाख की आर्थिक मदद

ईडीएमसी के 6 कर्मचारियों के परिवारों को आर्थिक मदद के रूप में 10-10 लाख रुपए की सहायता राशि दी जा चुकी है,

COVID 19: कोरोना से निपटने में जुटी ईडीएमसी के 9 कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ गए थे और उनकी जान चली गई. उनमें से 6 कर्मचारियों के परिवारों को आर्थिक मदद के रूप में 10-10 लाख रुपए की सहायता राशि ईडीएमसी की ओर से दी जा चुकी है, बाकी को सहायता राशि जल्द दी जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना (Corona) की दूसरी लहर से निपटने के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम (East MCD) ने बढ़-चढ़कर कार्य किए हैं. कोरोना से निपटने में जुटी ईडीएमसी के 9 कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ गए थे और उनकी जान चली गई. उनमें से 6 कर्मचारियों के परिवारों को आर्थिक मदद के रूप में 10-10 लाख रुपए की सहायता राशि ईडीएमसी की ओर से दी जा चुकी है, बाकी को यह सहायता राशि जल्द दे दी जाएगी.

    पूर्वी दिल्ली के मेयर निर्मल जैन (Mayor Nirmal Jain) बताया कि ईडीएमसी कोरोना की दूसरी लहर से बचाने के लिए लगातार कार्य करती रही. इसमें कर्मचारियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों को बचाने का काम किया है. उन सभी परिवारों के साथ पूर्वी दिल्ली नगर निगम (East Delhi Municipal Corporation) हर तरह से साथ खड़ी हुई है.

    यह भी पढ़ें : थर्ड वेव की आशंका, बच्चों के लिए तैयार किए जा रहे आइसोलेशन सेंटर, जानिए कहां-कहां बनेंगे ये सभी?

    उन्होंने इस दौरान ईडीएमसी (EDMC) के सबसे बड़े अस्पताल स्वामी दयानंद अस्पताल (Swami Dayanand Hospital) में कोरोना वायरस के लिए इलाज के लिए किए गए इंतजामों का सिलसिलेवार तरीके से बताया. उन्होंने कहा कि स्वामी दयानंद अस्पताल में 85 बैड्स कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए आरक्षित किए गये ताकि पूर्वी दिल्ली के लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो.

    उन्होंने कहा कि वार्ड संख्या 4 और 5 में रेनोवेशन को कार्य करवाया जा रहा है ताकि वहां कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए और बैड्स लगाये जा सकें.

    इसके अलावा स्वामी दयानंद अस्पताल में पीएम केयर फंड (PM Care Fund) से ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) लगवाया जा रहा है जोकि आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जल्द ही शुरू हो जायेगा.

    यह भी पढ़ें : दिल्ली में बचे सिर्फ 3,000 कोरोना संक्रमित मरीज, 24 घंटे में आए 213 केस, 12 की मौत

    मेयर ने बताया कि अस्पताल पर बढ़ते दबाव के चलते 20 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर और 60 एएनएम की नियुक्ति की जा चुकी है जिससे अस्पताल में इलाज कराने आए मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो. मेयर जैन ने अपनी साल भर की उपलब्धियों को गिनाया‌ है। बताते चलें कि ईस्ट दिल्ली मेयर का कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.