किसान आंदोलन की वजह से इस रूट पर 2 दिन ट्रेनें रहेंगी आंशिक रूप से रद्द! जानिए यात्रियों को रेलवे ने क्या दिया विकल्प?

भारतीय रेलवे (सांकेति‍क फोटो)

भारतीय रेलवे (सांकेति‍क फोटो)

किसान आंदोलन की वजह से 11 और 12 मार्च को ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा. उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से 11 मार्च को प्रारंभिक स्टेशन से चलने वाली गाडी संख्या 09611, अजमेर-अमृतसर द्वि-साप्ताहिक स्पेशल जालंधर सिटी-अमृतसर स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.12 मार्च को भी प्रारंभिक स्टेशन से चलने वाली गाड़ी संख्या 09614, अमृतसर-अजमेर द्वि-साप्ताहिक स्पेशल अमृतसर-जालंधर सिटी स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 9:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस करने की मांग को लेकर अभी भी किसानों का देश भर में जगह-जगह आंदोलन चल रहा है. किसान आंदोलन (Kisan Andolan) की वजह से ट्रेनों के संचालन पर भी प्रभाव पड़ रहा है.




इसकी वजह से आए दिन ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द भी करना पड़ रहा है. उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से अजमेर-अमृतसर-अजमेर द्वि साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को अगले 2 दिनों के लिए आंशिक रूप से रद्द करने का फैसला किया है.



रेलवे प्रवक्ता के मुताबिक 11 मार्च को प्रारंभिक स्टेशन से चलने वाली गाडी संख्या 09611, अजमेर-अमृतसर द्वि-साप्ताहिक स्पेशल जालंधर सिटी-अमृतसर स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.




इसके अलावा 12 मार्च को भी प्रारंभिक स्टेशन से चलने वाली गाड़ी संख्या 09614, अमृतसर-अजमेर द्वि-साप्ताहिक स्पेशल अमृतसर-जालंधर सिटी  स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.






उधर, उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से श्री गंगानगर-अंबाला स्पेशल रेल सेवा का भी स्टेशनों पर ठहराव समाप्त करने का फैसला किया गया है. यह निर्णय दोहरीकरण कार्य के चलते लिया गया है




रेलवे द्वारा राजपुरा-धुरी-बठिण्डा रेलखण्डों के मध्य दोहरीकरण कार्य के कारण आगामी आदेशों तक श्रीगंगानगर-अम्बाला स्पेशल रेलसेवा के कौली, कुलसेरी एवं अलाल स्टेशनों पर ठहराव को समाप्त किया जा रहा है.




प्रवक्ता के मुताबिक उपरोक्त कार्य के कारण गाडी संख्या 04735, श्रीगंगानगर-अम्बाला स्पेशल रेलसेवा के अग्रिम आदेशों तक कौली, कुलसेरी एवं अलाल स्टेशनों पर ठहराव को समाप्त किया जा रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज