किसान आंदोलन की वजह से इस रूट पर रद्द रहेंगी ये ट्रेनें, कई के मार्ग में होगा परिवर्तन! जानिए किन रूटों पर बनी है ये समस्या?

भारतीय रेलवे (सांकेति‍क फोटो)

भारतीय रेलवे (सांकेति‍क फोटो)

Farmers Protest: किसानों के आंदोलन को लेकर आए दिन ट्रेनों को रद्द करने और उनके मार्ग में परिवर्तन करने का फैसला रेलवे की ओर से लिया जा रहा है. अब पूर्वोत्तर रेलवे (North Eastern Railway) की ओर से पंजाब में चल रहे किसानों के आंदोलन के कारण कई गाड़ियों का निरस्तीकरण किया गया है. वहीं, कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन करने का फैसला किया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर आए दिन ट्रेनों को रद्द करने और उनके मार्ग में परिवर्तन करने का फैसला रेलवे की ओर से लिया जा रहा है. अब पूर्वोत्तर रेलवे (North Eastern Railway) की ओर से पंजाब में चल रहे किसानों के आंदोलन के कारण कई गाड़ियों का निरस्तीकरण किया गया है. वहीं, कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन करने का फैसला किया गया है.




पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के मुताबिक जिन ट्रेनों का निरस्तीकरण किया जा रहा है उनमें दरभंगा से 09 मार्च, 2021 को चलने वाली 05211 दरभंगा-अमृतसर विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी. अमृतसर से 11 मार्च, 2021 को चलने वाली 05212 अमृतसर-दरभंगा विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी.



प्रवक्ता के मुताबिक जयनगर से 09 मार्च, 2021 को चलने वाली 04649 जयनगर-अमृतसर विशेष गाड़ी निर्धारित मार्ग ब्यास-जन्डियाला-अमृतसर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग ब्यास-तरनतारन-अमृतसर के रास्ते चलायी जाएगी.


Youtube Video






इसके अलावा अमृतसर से 09 मार्च, 2021 को चलने वाली 04674 अमृतसर-जयनगर विशेष गाड़ी निर्धारित मार्ग अमृतसर-जन्डियाला-व्यास के स्थान पर परिवर्तित मार्ग अमृतसर-तरनतारन-व्यास के रास्ते चलायी जायेगी.




वहीं, जयनगर से 09 मार्च, 2021 को चलने वाली 04651 जयनगर-अमृतसर विशेष गाड़ी निर्धारित मार्ग ब्यास-जन्डियाला-अमृतसर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग ब्यास-तरनतारन-अमृतसर के रास्ते चलायी जायेगी.



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज