गाजियाबाद में आज से 30000 लोगों को रोजाना लगानी थी वैक्‍सीन, लेकिन अब लगेंगी केवल 6000 को, जानें वजह?

तय लक्ष्‍य से केवल 20 फीसदी ही मिली वैक्‍सीन

जिले में वैक्‍सीनेशन बढ़ाने के लिए राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के साथ बैठक की थी और 30000 लोगों को रोजाना वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य रखा था, लेकिन सप्‍लाई कम होने से यह संख्‍या 6000 ही रहेगी.

  • Share this:
    गाजियाबाद. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जिले में 15 जून यानी आज से कोरोना वैक्‍सीन लगाने के लिए महाअभियान चलाकर रोजाना करीब 30000 लोगों को वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य रखा गया था, लेकिन वैक्‍सीन की सप्‍लाई कम होने की वजह से तय लक्ष्‍य के बजाए 20 फीसदी यानी 6000 लोगों को ही वैक्‍सीन लगाई जा सकेगी. इस संबंध में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का कहना है कि वैक्‍सीन मुख्‍यालय से ही आवंटित हुई है, इसलिए इस सप्‍ताह कम संख्‍या में वैक्‍सीन लगाई जाएगी. वैक्‍सीन की सप्‍लाई  बढ़ते ही वैक्‍सीनेशन भी बढ़ा दिया जाएगा.

    जिले में वैक्‍सीनेशन बढ़ाने के लिए पिछले सप्‍ताह राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अतुल गर्ग ने प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के साथ बैठक की थी, जिसमें यह तय किया गया था कि 15 जून से रोजाना जिले में 30000 वैक्‍सीन लगाई जाएंगी. इसके लिए अतिरिक्‍त वैक्‍सीनेशन सेंटर बनाने का भी फैसला लिया गया था. इस पर आज से अमल होना था, लेकिन मुख्‍यालय से वैक्‍सीन की सप्‍लाई कम मात्रा में हुई है, जिससे इस सप्‍ताह सामान्‍य से भी कम मात्रा में लोगों को वैक्‍सीन लगाई जा सकेगी.

    जिले के वैक्‍सीनेशन प्रभारी डा. नीरज अग्रवाल ने बताया कि अगले चार दिनों का मुख्‍यालय से कम संख्‍या में वैक्‍सीन आवंटित हुई है, इस वजह से वैक्‍सीनेशन कम किया जाएगा. उन्‍होंने बताया कि चार दिनों के लिए 18+ वालों के लिए 18000 और 44 + वालों के लिए 10000 वैक्‍सीन मिली हैं. इस तरह रोजाना  18+ वालों के लिए 45000  और  44 + वालों के लिए 2500 लोगों को वैक्‍सीन लगेगी. सपलाई कम होने से 18+ वालों को वैक्‍सीन के लिए स्‍लॉट लेने में परेशानी हो सकती है लेकिन जैसे ही मुख्‍यालय से वैक्‍सीन का आंवटन बढ़ेगा, जिले में वैक्‍सीनेशन की संख्‍या भी बढ़ा दी जाएगी. फिलहाल जिले में तमाम वर्क प्‍लेस पर वैक्‍सीन लगाने का काम चल रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.