Home /News /delhi-ncr /

due to nursing staff strike 50 above surgeries cancelled in aiims delhi nodnc

मरीजों की जान से खिलवाड़! OT में थे मरीज, नर्सिंग स्टाफ हठ पर अड़ा, AIIMS में टली 50 से ज्यादा सर्जरी

नर्सिंग स्टाफ की हठ से परेशान हुए एम्स के मरीज.

नर्सिंग स्टाफ की हठ से परेशान हुए एम्स के मरीज.

AIIMS News: शुक्रवार को ओटी में जिन नर्सिंग स्टाफ की ड्यूटी थी वह अपने काम पर ही नहीं पहुंचे. इस दौरान कई मरीजों को ऑपरेशन थिएटर में लेटा दिया गया था और कुछ एएनेस्थीसिया भी दे दिया था. जब काफी देर तक संबंधित स्टाफ नहीं पहुंचा तो आला अधिकारियों को सूचित किया गया.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

नर्सिंग स्टाफ की हठ से परेशान हुए एम्स के मरीज
शुक्रवार को 50 से ज्यादा सर्जरी टली
नर्सिंग स्टाफ के खिलाफ दर्ज हुई FIR

नई दिल्ली. पिछले कुछ समय में कई जगहों पर स्वास्थ्य कर्मी अपनी मांगों के लिए हड़ताल पर जा चुके हैं. चूंकि यह पेशा सीधे मरीज की जिंदगी से जुड़ा हुआ है इसलिए इनका यूं हड़ताल करना मरीजों के लिए परेशानी का सबब बनता है. हाल ही देश के सबसे बड़े हॉस्पिटल एम्स में नर्सिंग स्टाफ के हड़ताल पर जाने का मामला सामने आया. आश्चर्य की बात यह है कि मरीज ऑपरेशन थिएटर में थे लेकिन नर्सिंग स्टाफ के हठ के कारण 50 सर्जरी कैंसल करनी पड़ी. इस कारण कई मरीजो को परेशानी का सामना करना पड़ा.

एम्स से आई इस खबर ने सबको चौंका दिया और यह सवाल खड़ा कर दिया कि मेडिकल स्टाफ की परेशानियां या आपसी तनातनी क्या मरीज की जिंदगी से ऊपर है? मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को ओटी में जिन नर्सिंग स्टाफ की ड्यूटी थी वह अपने काम पर ही नहीं पहुंचे. इस दौरान कई मरीजों को ऑपरेशन थिएटर में लेटा दिया गया था और कुछ एएनेस्थीसिया भी दे दिया था. जब काफी देर तक संबंधित स्टाफ नहीं पहुंचा तो आला अधिकारियों को सूचित किया गया. आला अधिकारियों ने जब बात की तो नर्सिंग स्टाफ ने अपनी मांगों को लेकर काम करने से इनकार कर दिया. इस पर उन्हें उनकी ड्यूटी पूरी करने और बाद में मामले पर बात करने के लिए कहा गया. लेकिन नर्सिंग स्टाफ अपने हठ पर अड़ा रहा और मरीजों के बारे में एक बार भी नहीं सोचा.

यह एम्स में अपनी तरह का पहला मामला रहा, जब नर्सिंग स्टाफ की जिद के आगे 50 से ज्यादा सर्जरी को टालना पड़ा. यह मामला अब इतना बढ़ चुका है कि हॉस्पिटल प्रशासन ने नर्सिंग स्टाफ का नाम दर्ज कर उनसे इस बारे में जवाब मांगा है. साथ ही लापरवाही को लेकर एफआईआर भी दर्ज करवाई गई है. बता दें कि जल्द ही एम्स में नर्सिंग यूनियन का चुनाव होना है. ऐसे में पिछले कुछ समय से यहां ग्रुपिंग देखने को मिल रही है.

Tags: Aiims delhi, Delhi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर