लाइव टीवी

Lockdown 4.0: फिर से लौटेगी गाजियाबाद के बाजारों की रौनक, लेकिन मानने होंगे ये निर्देश
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 11:54 AM IST
Lockdown 4.0: फिर से लौटेगी गाजियाबाद के बाजारों की रौनक, लेकिन मानने होंगे ये निर्देश
कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर जनपद ऑरेंज से रेड जोन में आ गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

Relief Announced by Ghaziabad District Administration: गाज़ियाबाद (Ghaziabad) में नई गाइडलाइंस (New Guidelines) जारी करते हुए 34 बाज़ार चिन्हित किए गए हैं. इसके अलावा दुकानों को खोलने के लिए दिन व समय निर्धारित किया है.

  • Share this:
शक्ति सिंह

गाजियाबाद. कोविड-19 (Covid-19) महामारी को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) लागू किया है. हालांकि इस बार कई तरह की छूट लोगों को प्रदान की गई है. गाजियाबाद (Ghaziabad) की बात की जाए तो जनपद के सभी व्यापारी लंबे समय से लॉकडाउन के चलते व्यवसाय चौपट होने की बात कहकर गाजियाबाद के डीएम से गुहार लगा रहे थे. वहीं, कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर जनपद ऑरेंज से रेड जोन में आ गया है. जिसके चलते प्रशासन ने नई गाइडलाइन जारी की है. यहां नई गाइडलाइंस जारी करते हुए 34 बाज़ार चिन्हित किए गए हैं. इसके अलावा दुकानों को खोलने के लिए दिन व समय निर्धारित किया है. जानकारी मिली है कि जनपद में दुकानें अलटरनेट डेज पर खुलेंगी. जो भी इस आदेश का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा.

हॉटस्पॉट या कंटेनमेंट जोन में लागू रहेंगे ये प्रतिबंध
जनपद में जो भी हॉटस्पॉट या कनटेंनमेंट जोन होंगे, वहां दुकान खोलने की अनुमति नहीं दी गई है. इसके साथ ही जनपद में सुबह 7 बजे से पहले व शाम 7 बजे के बाद लोगों के बाहर निकलने पर पूरी तरह रोक लगाई गई है.



गाजियाबाद के डीएम ने कही ये बात


गाजियाबाद के डीएम डॉ अजय शंकर पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि दुकानदारों को सैनिटाइजर व मास्क का प्रयोग करने को कहा गया है. इसके साथ ही सभी के फोन में स्वयं व दूसरों की सुरक्षा के मद्देनजर फोन में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने व ग्राहकों को भी प्रेरित करने के निर्देश दिए गए हैं. डीएम ने नगर निगम को भी बाजारों को सेनेटाइज करने और साफ-सफाई के लिए निर्देश दिए हैं. इसके अलावा किसी को कोई समस्या या जिज्ञासा पर लोग व्यापार मंडल के माध्यम से अपर जिलाधिकारी के फोन नंबर- 0120-2838411 पर संपर्क कर सकते हैं.

 

लॉकडाउन के कारण ठहर सी गयी थी जिंदगी
पूरे देश में कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन लागू रहा. इसका व्यापक असर आम लोगों के जीवन पर भी पड़ा है. वैसे लॉकडाउन का चौथा चरण लागू होने के बाद कई राज्यों में इसमें रियायत भी दी गयी. लेकिन राज्य सरकारों को इसपर निर्णय लेने के लिये पूरी तरह स्वतंत्र रखा गया. इस कारण आम लोगों की जिंदगी पूरी तरह ठहर सी गयी.

 

ये भी पढ़ें: शराब बिक्री से हुयी दिल्ली सरकार की बल्ले-बल्ले, जमकर कमाया मुनाफा
First published: May 23, 2020, 11:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading