• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Lockdown: बसें सड़क पर हैं नहीं, ऑटो वाले एक सवारी से मांग रहे 5 का पैसा

Lockdown: बसें सड़क पर हैं नहीं, ऑटो वाले एक सवारी से मांग रहे 5 का पैसा

File Photo

File Photo

सुबह नारायणा बस स्टैंड पर दो घंटे से कुछ लोग बस के इंतज़ार में खड़े थे, लेकिन बस नहीं आई. जो आई भी तो वो एम्स (AIIMS)-सफ़दरजंग की स्पेशल हायर बस थी. ऐसा ही हाल कुछ और बस (Bus) स्टाप पर भी देखने को मिला.

  • Share this:
    नई दिल्ली. लॉकडाउन-4 (Lockdown-4) में नियमों के तहत सरकारी बसों को चलाने की अनुमति दे दी गई है. खुद दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने प्रेस कांफ्रेंस में डीटीसी बस (DTC Bus) चलाने की बात कही थी. बस के इंतज़ार में लोग 2-2 घंटे से बस स्टाप पर खड़े हैं, लेकिन बस नहीं आ रही है. ऐसा ही एक मामला सुबह नारायणा बस स्टैंड पर देखने को मिला. जहां दो घंटे से कुछ लोग बस के इंतज़ार में खड़े थे, लेकिन बस नहीं आई. जो आई भी तो वो एम्स (AIIMS)-सफ़दरजंग की स्पेशल हायर बस थी. ऐसा ही हाल कुछ और बस स्टाप पर भी देखने को मिला.

    डीटीसी अफसर बोले- 30 से 50 फीसद बसें स्पेशल सर्विस में चल रही हैं

    लॉकडाउन में बसें चलाने की अनुमति मिलने के बाद भी डीटीसी की बसें दिल्ली की सड़कों पर दिखाई नहीं दे रही हैं, इस सवाल पर डीटीसी के अफसरों का कहना है कि हमारी 30 से 50 फीसद बसें स्पेशल सर्विस में चल रही हैं. हो सकता है इसी वजह से सड़क पर बसें कम दिखाई दे रही हों. हमने तो स्पेशल सर्विस और सामान्य सेवा दोनों के लिए बसें लगाई हैं. हालांकि डीटीसी के अफसरों ने शुरुआत में ही कहा था कि 50 फीसदी बसें सड़कों पर आ सकती हैं.

    बस नहीं मिली तो पैदल ही चल दिए

    बसे न चलने की सूरत में लोग पैदल ही सफ़र तय कर रहे हैं. शादीपुर फ्लाई ओवर के पास लोग पूरा फ्लाईओवर पैदल ही पार कर रहे हैं. इस बारे में जब लोगों से बात की तो उनका कहना था कि काम का दिन है ऐसे में बसे नहीं आ रही तो वो पैदल ही काम पर जा रहे हैं.

    बस स्टाप पर खड़े लोग.


    ऑटो में एक सवारी से लिया जा रहा 5 सवारी का पैसा

    पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाक़े में लोग बसों का कई घंटों से इंतज़ार कर रहे हैं. कुछ लोग तो ऐसे हैं जो सुबह छह बजे से ही इंतज़ार कर रहे हैं. लेकिन 2 घंटे से ज़्यादा का वक़्त हो गया एक भी बस नहीं मिली. सभी को इस बात की चिंता सता रही है कि आख़िर वो दफ़्तर समय से कैसे पहुंचे. वहीं कुछ लोगों का ये भी कहना है कि जो ऑटो चालक हैं वो उनसे ज़्यादा पैसा वसूल रहे हैं. जबकि ऑटो चालक का कहना है कि वो ज़्यादा पैसा नहीं वसूल रहे हैं उन्हे सिर्फ एक सवारी ले जाने की अनुमति है और पैसा भी उसी हिसाब से लिया जा रहा है.

    एक बस में नहीं बैठेंगे 20 से 22 यात्री

    डीटीसी बसें चलाने से पहले ही उसमे सफर करने के लिए कुछ नियम-कानून बनाए गए हैं. जैसे बस चलेगी तो एक बस में 20 से 22 यात्री ही होंगे और कोई खड़ा नहीं होगा. मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

    ये भी पढ़ें:-

    Lockdown: दिल्ली में यहां से नहीं जाएगी कोई भी बस और ट्रेन, मजदूरों को दी न आने की सलाह

    Lockdown के दौरान Delhi-NCR में 4 बार इसलिए लगे भूकंप के झटके

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज