Assembly Banner 2021

सोच-समझकर घर से निकलें बाहर, दिल्ली पुलिस ने नाइट कर्फ्यू के दौरान 220 के खिलाफ दर्ज किए मामले

दिल्ली पुलिस ने नाइट कर्फ्यू के नियम उल्लंघन करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई की हैं.

दिल्ली पुलिस ने नाइट कर्फ्यू के नियम उल्लंघन करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई की हैं.

Night Curfew in Delhi: दिल्ली पुलिस ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) के पहले दिन एक्शन लेते हुए नियम उल्लंघन करने पर 220 मामले दर्ज किए हैं. मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करते हुए 842 का चालान काटा है. कोविड के लिये अन्य रोकथाम कार्रवाई के तहत 534 मामले और भी दर्ज किये हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की रोकथाम को लेकर मंगलवार रात्रि से लगाए गए नाइट कर्फ्यू के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की है.

दिल्ली पुलिस ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) के पहले दिन एक्शन लेते हुए नियम उल्लंघन करने पर 220 मामले दर्ज किए हैं. मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करते हुए 842 का चालान काटा है.

इसके अलावा दिल्ली सरकार (Delhi Government) नाइट कर्फ्यू के लिए जारी की गई गाइडलाइंस का अनुपालन नहीं करने और उसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अन्य रोकथाम कार्रवाई के तहत 534 मामले और भी दर्ज किये हैं. यह सभी कार्रवाई दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 65 और सीआरपीसी की धारा 107/151 के तहत की गई है.



Youtube Video

दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्‍मय बिश्वाल ने कहा है कि नाइट कर्फ्यू के पहले दिन नियमों का उल्लंघन करने के लिए पुलिस ने सख्त रुख अपनाते हुए 220 मामले दर्ज किए हैं. वहीं, कोरोना रोकथाम के लिए अपनाए जाने वाले अन्य मामलों में उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी अलग-अलग धाराओं में 534 मामले दर्ज किए गए हैं.

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि कोविड-19 (Covid-19) को फैलने से रोकने के लिए मास्क पहनना जरूरी है. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस लगातार पहले से ही कार्रवाई कर रही है. वहीं नाइट कर्फ्यू के पहले दिन बुधवार सुबह 5 बजे तक 842 लोगों का मास्क नहीं पहनने के दौरान चालान किया है.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक नाइट कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस और सख्त कदम उठाएगी.

बताते चलें कि मंगलवार को पिछले 24 घंटे में अब तक के सभी रिकॉर्डों को तोड़ते हुए 5100 मामले रिकॉर्ड किए गए थे और 17 लोगों की मौत भी हो गई थी. इसके बाद दिल्ली में कल मंगलवार रात्रि से 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू करने संबंधी आदेश भी जारी किये गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज