Assembly Banner 2021

Delhi Weather News: दिल्ली में हल्की बारिश के बाद मौसम हुआ सुहाना, अगले दो दिन ऐसा रहेगा मौसम

दिल्ली में आने वाले 2 दिनों तक तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.

दिल्ली में आने वाले 2 दिनों तक तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.

Delhi Weather Updates: मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक दिल्ली में अधिकतम तापमाान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 10:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण दिल्ली में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई (Rain in Delhi), जिससे राष्ट्रीय राजधानी में पारा कुछ डिग्री गिर गया. सफदरजंग वेधशाला ने सुबह 8:30 बजे तक 2.6 मिमी वर्षा और उसके बाद बूंदा बांदी दर्ज की.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि घने बादलों और तेज हवाओं ने मौसम को खुशनुमा बना दिया. अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक दिल्ली में अधिकतम तापमाान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि आने वाले दो दिनों तक बीच-बीच में हल्की बारिश होती रहेगी और बादल छाए रहेंगे, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

कई राज्यों में हल्की बारिश की संभावना
उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले दो- तीन दिनों तक हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि उत्तर भारत के पर्वतों पर इस हफ्ते दो से तीन पश्चिमी विक्षोभ आएंगे. जिसके चलते यूपी बिहार, मध्य प्रदेश और दूसरे राज्यों में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. पश्चिमी विक्षोभ भारत के मौसम को लगातार प्रभावित कर रहा है.
देश के उत्‍तरी हिस्‍से के आसपास उत्‍पन्‍न होने वाली इस मौसमी बदलाव से पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है. साथ ही कुछ मैदानी इलाकों में बारिश भी हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पाकिस्‍तान और उसके आसपास पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है. साथ ही दो अन्‍य पश्चिमी विक्षोभ भी उत्‍पन्‍न हो रहे हैं. ये पश्चिमी विक्षोभ भारत के मौसम को प्रभावित कर रहे हैं.



राजस्थान के कई इलाकों में बारिश, ओलावृष्टि का अनुमान
मौसम विभाग ने आगामी दो दिन में राज्य के कई हिस्सों में बारिश व ओलावृष्टि का अनुमान व्यक्त किया है. मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अगले 48 घंटों तक राज्य के कोटा, भरतपुर, जयपुर, अजमेर तथा बीकानेर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं मौसम बदलेगा.

ये भी पढ़ेंः- स्टेज पर पापा को साइड कर नन्हीं बच्ची बोलीं- 'अकेले गाऊंगी गाना', देखें VIRAL VIDEO

Youtube Video


ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के रास्ते पर आगे बढ़ रही दिल्ली? 2 महीने बाद फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस

इन जिलों मेघगर्जन के साथ बिजली चमकने, अचानक तेज हवाएं चलने तथा कहीं कहीं ओलावृष्टि होने की भी संभावना है. प्रवक्ता के अनुसार, इस मौसमी बदलाव का असर 12 मार्च को सर्वाधिक देखने को मिलेगा जबकि 13 मार्च से एक बार पुनः मौसम शुष्क रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज