Home /News /delhi-ncr /

dust storm will hit today in delhi temperature will fall down monsoon will enter after 25th june nodnc

Delhi Weather: दिल्ली में आज धूल भरी आंधी के साथ गरजेंगे बादल, इस दिन होगी मानसून की एंट्री

दिल्ली में आज बादल के गरजने की संभावना है. (फाइल फोटो)

दिल्ली में आज बादल के गरजने की संभावना है. (फाइल फोटो)

Delhi Weather News: आईएमडी के अनुसार आसमान में आंशिक रूप से बादल छाने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को अधिकतम तापमान में आंशिक गिरावट आई लेकिन फिर भी यह सामान्य से दो से चार डिग्री तक अधिक रहा.

नई दिल्ली. दो दिन लगातार ​हीटवेव के कारण गर्मी के नए रिकॉर्ड बनने के बाद आज यानी मंगलवार को दिल्ली के तापमान में कुछ गिरावट आएगी. आईएमडी के अनुसार आज दिनभर दिल्ली में धूल भरी आंधी चलेगी. साथ ही गरज के साथ बौछारें भी हो सकती हैं. गर्मी में तपने के बाद दिल्लीवासियों को अगले चार दिनों तक राहत मिल सकती है लेकिन धूल भरी आंधी के कारण घर से निकलने में समस्या हो सकती है. साथ ही विजिबिलिटी भी इस दौरान कम रहेगी, जिससे वाहन चालकों को खासी दिक्कत होगी. मंगलवार को 30 से 40 किमी. प्रति घंटे के हिसाब से हवाएं चल सकती हैं.

आईएमडी के अनुसार आसमान में आंशिक रूप से बादल छाने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को अधिकतम तापमान में आंशिक गिरावट आई लेकिन फिर भी यह सामान्य से दो से चार डिग्री तक अधिक रहा. दिल्ली की मौसम संबंध मूल सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो अधिक डिग्री था. रविवार को यह 45.6 डिग्री था जो इस साल का अब तक का सर्वाधिक था.

dust sorm, heat waves, delhi weather, delhi weather update, delhi weather toay, delhi weather news, delhi weather forecast

18 मई को मौसम साफ रहेगा जिससे फिर तापमान बढ़ने लगेगा और वह शुक्रवार यानी 20 मई को 45 डिग्री तक जा सकता है.

नजफगढ़ में रहा सबसे ज्यादा तापमान
सोमवार को नजफगढ़, मुंगेशपुर, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, जाफरपुर, आयानगर, पीतमपुरा एवं रिज के स्वचालित मौसम केंद्रों में अधिकतम तापमान क्रमश: 44.7, 44.4, 44, 43.9, 43.4, 43.3 एवं 43.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को गरज के साथ छींटे पड़ने और आंधी चलने का अनुमान भी जताया है. बता दें कि रविवार को दिल्ली में उत्तर पश्चिम भाग में मुंगेशपुर में 49.2 डिग्री सेल्सियस और शहर के दक्षिण-पश्चिम इलाके नजफगढ़ में तापमान 49.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में भीषण लू चली थी. स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अधिकतम तापमान 48.4 डिग्री सेल्सियस, जाफरपुर में 47.5 डिग्री सेल्सियस, पीतमपुरा में 47.3 डिग्री सेल्सियस और दिल्ली रिज में अधिकतम तापमान 47.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

delhi weather

आईएमडी के अनुसार 25 जून के बाद ​प्रदेश में मानसून की एंट्री हो सकती है.

इस दिन से आएगा मानसून
मौसम विभाग के अनुसार, मई और मिड जून दिल्लीवासियों को यूं ही गर्मी से परेशान करता रहेगा. आईएमडी के अनुसार 25 जून के बाद ​प्रदेश में मानसून की एंट्री हो सकती है. वहीं, बुधवार यानी 18 मई को मौसम साफ रहेगा जिससे फिर तापमान बढ़ने लगेगा और वह शुक्रवार यानी 20 मई को 45 डिग्री तक जा सकता है. मौसम कार्यालय ने शुक्रवार के लिए शहर के कुछ हिस्सों के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार यानी 22 मई को ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण हल्की वर्षा, गरज के साथ छींटे पड़ने या आंधी चलने की संभावना है.

Tags: Delhi weather, IMD forecast

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर