Home /News /delhi-ncr /

Ghaziabad News: इस बार ई-नामांकन भी कर सकेंगे उम्‍मीदवार, ये होगा तरीका

Ghaziabad News: इस बार ई-नामांकन भी कर सकेंगे उम्‍मीदवार, ये होगा तरीका

शुक्रवार से शुरू होगा नामांकन.

शुक्रवार से शुरू होगा नामांकन.

Uttar Pradesh Assembly Elections: निर्वाचन आयोग ने इस बार ई-नामांकन की भी व्यवस्था की है. इसके लिए ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया गया है. कोई भी प्रत्याशी https/suvidha.eci.gov.in पर नामांकन फार्म भर सकता है. इसके साथ ही शपथ पत्र भी ऑनलाइन भर सकते हैं, जमानत धनराशि जमा कर सकते हैं. ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवेदन करने के बाद उम्‍मीदवार नामांकन का प्रिंट आउट ले नोटरी करा संबंधित दस्तावेजों के साथ आवेदन को रिटर्निंग आफिसर के पास जमा करा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार उम्‍मीदवार घर बैठे भी नामांकन कर सकते हैं.
निर्वाचन आयोग उम्‍मीदवारों के लिए ई-नामांकन की भी व्‍यवस्‍था की है. इसके लिए ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया गया है. इस पोर्टल में अन्‍य सुविधाएं भी मौजूद हैं. उम्‍मीदवार नामांकन के लिए समय की उपलब्‍धता की भी जांच कर सकते हैं. वहीं, दूसरी ओर गाजियाबाद में नामांकन कर रहे उम्‍मीदवारों को
कलेक्‍ट्रेट गेट से पैदल नामांकन के लिए जाना होगा. जिला निर्वाचन अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि परिसर में कोरोना हैल्‍प डेस्‍क और दो जगह सैनिटाइजर की भी व्‍यवस्‍था की गई है. सभी कक्ष और भवन को सैनिटाइज करा दिया गया है.

निर्वाचन आयोग ने इस बार ई-नामांकन की भी व्यवस्था की है. इसके लिए ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया गया है. कोई भी प्रत्याशी https/suvidha.eci.gov.in पर नामांकन फार्म भर सकता है. इसके साथ ही शपथ पत्र भी ऑनलाइन भर सकते हैं, जमानत धनराशि जमा कर सकते हैं. ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवेदन करने के बाद उम्‍मीदवार नामांकन का प्रिंट आउट ले नोटरी कराकर संबंधित दस्तावेजों के साथ आवेदन को रिटर्निंग आफिसर के पास जमा करा सकता है. यह वैकल्पिक सुविधा आयोग ने दी है. एक उम्‍मीदवार नामांकन पत्र अधिकतम चार प्रतियां ही भर सकता है.

इंग्राहम कॉलेज परिसर में पार्क होंगी उम्‍मीदवारों की गाड़ियां

शुक्रवार से कलक्ट्रेट आने वाले उम्‍मीदवारों व उनके समर्थकों की गाड़ियों को पहले इंग्राहम कॉलेज में पार्क कराया जाएगा. यहां से केवल दो गाड़ियों को कलक्ट्रेट की ओर जाने दिया जाएगा. इन दोनों गाड़ियों को भी कलक्ट्रेट गेट के पास बनी मल्टीलेवल पार्किंग से आगे नहीं जाने दिया जाएगा. यहां पर बैरिकेडिंग कर दी गई है. यहां से उम्‍मीदवारों को पैदल कक्ष तक भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें: UP Elections-उत्‍तर प्रदेश में 11 जिलों की 58 सीटों के लिए नामांकन कल से

आरडीसी की ओर से जाने वाले उम्‍मीदवारों की गाड़ी को एसएसपी दफ्तर के सामने सर्विस रोड पर पार्क कराया जाएगा. सुलभ कांप्‍लेक्स के साथ लगे गलियारे से प्रत्याशी को पैदल अंदर भेजा जाएगा. कलक्ट्रेट परिसर में एसबीआई के सामने की रोड पर बैरिकेडिंग लगाकर बंद किया गया है. कलक्ट्रेट भवन के अंदर गलियारे में बैरिकेडिंग लगाकर डिवाइड कर दिया गया है, जिससे आने और जाने वाले लोग अलग अलग आ जा सकें. नामांकन 14 सीसीटीवी की निगरानी में होगा.

विधानसभा क्षेत्र नामांकन केंद्र आरओ

गाजियाबाद सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट संख्या 130 गंभीर सिंह

साहिबाबाद एसडीएम सदर कोर्ट संख्या 128 विनय कुमार सिंह

मुरादनगर अपर उप जिलाधिकारी कोर्ट संख्या129 चंद्रेश कुमार सिंह

मोदीनगर उप जिलाधिकारी कोर्ट संख्या 102 शुभांगी शुक्ला

लोनी उप जिलाधिकारी कोर्ट संख्या 127 संतोष कुमार राय

कलक्ट्रेट भवन में यह सभी कोर्ट भूतल पर हैं.

Tags: Uttar pradesh assembly election, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर