Delhi-NCR में भूकंप के झटके, दिल्ली-यूपी बॉर्डर था केंद्र
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi-NCR में भूकंप के झटके, दिल्ली-यूपी बॉर्डर था केंद्र
दिल्‍ली-एनसीआर में दोे महीने के भीतर भूकंप के 8 झटके महसूस किए गए हैं. इनमें शुक्रवार रात आया पहला झटका सबसे ज्‍यादा तीव्रता का था. (सांकेतिक तस्वीर(

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में रविवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2020, 7:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में रविवार रविवार शाम को करीब 5:50 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. र रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मैग्नीट्यूड दर्ज हुई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली और और यूपी की सीमा थी.

इस दौरान दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बड़ी संख्या में लोग अपने घरों के बाहर भी निकले. गौरतलब है कि दिल्ली में जहां भूकंप आया है वो काफी संवेदनशील क्षेत्र है, क्योंकि यह यमुना का फ्लड प्लेन है.





CM केजरीवाल का ट्वीट- आशा है कि सभी लोग सुरक्षित होंगे
इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ''दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए. आशा है कि सभी लोग सुरक्षित होंगे. मैं आप में से हर एक की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं.''



मनीष सिसोदिया बोले- 'क्‍या मन है देवा'
वहीं, दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'कोरोना कम था जो भूकंप भी मचा दिया.... क्या मन में है देवा?' इसके साथ ही उन्होंने कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार के इंतजामों की भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार गरीब और जरूरतमंदों का ख्याल रख रही है.


भूकंप आने पर इन बातों का रखें ख्याल
भूकंप आने के वक्त कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए. इस दौरान लिफ्ट का प्रयोग न करें. अगर खाली मैदान मिले तो वहां पर चले जाना चाहिए. लेकिन, कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के कारण इस वक्त अपने चेहरों को ढ़ंककर रखें. खासकर बच्चे और बुजुर्ग इस नियम का पलन जरूर पालन करें.

ये भी पढ़ें-

Coronavirus: तबलीगी जमात में शामिल हुए 156 विदेशी नागरिकों के खिलाफ केस दर्ज

Covid-19: दिल्ली में मामले 1000 के पार, अब तक 19 मरीजों की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading