होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली-NCR में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.5 रही तीव्रता

दिल्ली-NCR में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.5 रही तीव्रता

नई दिल्ली से 8 किलोमीटर पश्चिम में आज रात करीब 9.30 बजे 2.5 तीव्रता का भूकंप आया. (ANI Tweet)

नई दिल्ली से 8 किलोमीटर पश्चिम में आज रात करीब 9.30 बजे 2.5 तीव्रता का भूकंप आया. (ANI Tweet)

Earthquake In Delhi: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने इस भूकंप की जानकारी देते हुए बताया कि नई दिल्ली से 8 किलोमीटर पश ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

राजधानी दिल्ली में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके
रिक्टर स्केल पर 2.5 मापी गई तीव्रता
फिलहाल जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाके में मंगलवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. ये भूकंप के झटके भले हलके थे, लेकिन इस घबराए कई लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने इस भूकंप की जानकारी देते हुए बताया कि नई दिल्ली से 8 किलोमीटर पश्चिम में आज रात करीब 9.30 बजे 2.5 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे थी.

इससे पहले मेघालय के तुरा में गुरुवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इसकी तीव्रता 3.4 बताई गई थी. भूकंप का केंद्र जमीन से 5 किमी अंदर था. वहीं 22 नवंबर को लद्दाख के लेह और कारगिल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 थी. भूकंप का सेंटर कारगिल से 191 किमी दूर  था.

कुछ दिन पहले भी दिल्ली में आया था भूकंप

कुछ दिन पहले भी दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप का केंद्र नेपाल के डडेलधुरा में था. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.4 मापी गई थी. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने जानकारी देते हुए बताया था कि नेपाल में रिक्टर पैमाने पर 5.4 तीव्रता का भूकंप आया. इस भूकंप का केंद्र सतह से 9 किलोमीटर की गहराई पर था. यह भूकंप इतना तेज था कि इसके झटके दिल्ली-एनसीआर सहित भारत के कई राज्यों में महसूस किए गए.

ये भी पढ़ें: Earthquake News: दिल्ली-NCR में हफ्ते भर में दूसरी बार लगे भूकंप के झटके, नेपाल में था केंद्र

वहीं ईएमएससी ने ट्वीट कर बताया था कि नेपाल के डडेलधुरा से 69 किलोमीटर पूर्व में भूकंप के महसूस किए गए थे. यह स्थान उत्तराखंड में जोशीमठ से 212 किलोमीटर दूर है. उत्तराखंड में पिथौरागढ़, मुनस्यारी और गंगोलीहाट सहित कई स्थानों पर भी भूकंप का झटका महसूस किए गए थे.

Tags: Earthquake, Earthquake News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें