नोएडा में भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग, अफरा-तफरी का माहौल
Delhi-Ncr News in Hindi

नोएडा में भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग, अफरा-तफरी का माहौल
(Representative Image)

रिक्टर स्केल पर भूकंप (Earthquake) की तीव्रता 3.2 मापी गई है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का केंद्र नोएडा से दक्षिण पूर्व की तरफ 19 किमी दूर था.

  • Share this:
नोएडा. गौतमबुद्ध नगर में बुधवार देर रात भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का केंद्र नोएडा से दक्षिण पूर्व की तरफ 19 किमी दूर था. भूकंप के झटके रात करीब 10.42 बजे महसूस किए गए. इसके बाद कई इलकों में लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और अफरा तफरी का माहौल दिखा.

जान माल की हानि नहीं
देर रात नोएडा में आए भूकंप की वजह से लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. नोएडा के कई इलाकों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. हालांकि भूकंप के झटके ज्यादा तेज नहीं थे, इसलिए कहीं से जान-माल को नुकसान पहुंचने की कोई खबर नहीं है.





पांच दिन पहले भी आया था भूकंप
इससे पहले दिल्‍ली-एनसीआर में शुक्रवार रात भूकंप के झकटे महसूस किए गए थे. झटके एक के बाद एक दो बार महसूस हुए. उस दौरान भी लगातार दो झटके के कारण दहशत में आए लोग घरों से बाहर निकल आए थे. हालांकि किसी भी तरह का नुकसान उस दौरान नहीं हुआ था. रिक्‍टर स्‍केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई थी.

भूकंप का केंद्र हरियाणा का रोहतक जिला था. हालांकि दिल्‍ली-एनसीआर और हरियाणा समेत कई राज्‍यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रात लगभग 9:08 बजे आए भूकंप के झटके लगभग 10 सेकेंड तक महसूस किए गए. पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में लगातार इसी तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. लॉकडाउन के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 5 बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR में 4.6 तीव्रता का भूकंप, रोहतक में जमीन से सिर्फ 5 KM अंदर था केंद्र

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading