Home /News /delhi-ncr /

हिमाचल में असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर कपिल धीमान के खिलाफ ED की कार्रवाई, 2.7 करोड़ की संपत्ति अटैच

हिमाचल में असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर कपिल धीमान के खिलाफ ED की कार्रवाई, 2.7 करोड़ की संपत्ति अटैच

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने हिमाचल के असिस्टेंट ड्रग डीलर पर बड़ी कार्रवाई करते हुए ढाई करोड़ से ज्यादा की संपत्ति अटैच की है.

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने हिमाचल के असिस्टेंट ड्रग डीलर पर बड़ी कार्रवाई करते हुए ढाई करोड़ से ज्यादा की संपत्ति अटैच की है.

ED action against Assistant Drug Controller: कपिल धीमान जैसे सरकारी अधिकारी के खिलाफ आय से अधिक अर्जित संपत्ति से जुड़े मामले में कई सबूतों को ध्यान में रखते हुए उसके खिलाफ दर्ज मामले को ईडी (ED) की शिमला ब्रांच ने उस मामला को टेकओवर करके आगे की जांच शुरू की थी. ईडी को भी जांच के दौरान कपिल धीमान के सोलन इलाके में स्थित चंबाघाट वाले आवास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और सबूतों को जब्त किया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे हिमाचल में कार्यरत असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर कपिल धीमान के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी (ED) यानी प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए कपिल धीमान और उससे जुड़े करीब 2 करोड़ 7 लाख रुपये की कई संपत्तियों को अटैचमेंट (ED Attachment) किया गया है.

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, सोलन और सिरमौर में असिस्टेंट ड्रग्स कण्ट्रोलर पद पर कार्यरत अधिकारी कपिल धीमान के खिलाफ हिमाचल की एंटी करप्शन ब्रांच (ACB) ने मामला दर्ज करके शुरुआती जांच की थी, उसी जांच के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों, सबूतों को जब्त किया था.

जांच के दौरान ACB के जांचकर्ताओं को कपिल धीमान के करोंड़ो रुपये की अवैध चल-अचल संपत्तियों, तकरीबन दो दर्जन बैंक अकाउंट की डिटेल्स मिली थी. उसके बाद ही उसे गिरफ्तार किया गया था, गिरफ्तारी के बाद कई दिनों तक हिरासत में रखकर एसीबी की टीम ने कपिल धीमान से पूछताछ की थी.

ACB द्वारा दर्ज केस को आधार बनाकर ED ने दर्ज किया था मामला

कपिल धीमान जैसे सरकारी अधिकारी के खिलाफ आय से अधिक अर्जित संपत्ति से जुड़े मामले में कई सबूतों को ध्यान में रखते हुए उसके खिलाफ दर्ज मामले को ईडी (ED) की शिमला ब्रांच ने उस मामला को टेकओवर करके आगे की जांच शुरू की थी. ईडी को भी जांच के दौरान कपिल धीमान के सोलन इलाके में स्थित चंबाघाट वाले आवास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और सबूतों को जब्त किया था.

दो करोड़, 7 लाख की प्रॉपर्टी अटैच

उसके बाद ED ने पाया कि धीमान और उसके परिजनों  से संबंधित  बैंक अकाउंट और लेनदेन संबंधित डिटेल्स खंगालने पर पाया गया था कि उसने अपनी आय से कई गुणा ज्यादा संपत्तियों को अर्जित किया है. उसी के आधार पर कार्रवाई करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत उसकी करीब दो करोड़ सात लाख रुपये की संपत्ति को अटेचमैंट किया गया है, आने वाले वक्त में और भी कार्रवाई देखने को मिल सकती है.

Tags: ED investigation, Himachal news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर