Home /News /delhi-ncr /

ed has filed a first information report against the kolkata police in delhi nodvm

दिल्ली पुलिस ने कोलकाता पुलिस के खिलाफ दर्ज की FIR, वजह है ईडी, जानें कैसे?

प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने कोलकाता पुलिस के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज कराई है. (फाइल फोटो)

प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने कोलकाता पुलिस के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज कराई है. (फाइल फोटो)

Delhi News: प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने कोलकाता पुलिस के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज कराई है. सूत्रों के मुताबिक अभिषेक बनर्जी मामले में कोर्ट के कुछ कागजात फर्जी पाए गए, जिसमें ऑर्डर कोलकाता पुलिस की तरफ से था. लिहाजा ईडी ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने FIR दर्ज की.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कोलकाता पुलिस के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज कराई है. सूत्रों के मुताबिक अभिषेक बनर्जी मामले में कोर्ट के कुछ कागजात फर्जी पाए गए, जिसमें ऑर्डर कोलकाता पुलिस की तरफ से था. लिहाजा ईडी ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने FIR दर्ज की.

दरअसल, ईडी  के अधिकारियों का एक ऑडियो लीक हुआ था, जिसके बाद कोलकाता कोर्ट ने ED अधिकारियों के कंसेंट से वॉयस सैंपल लेने के लिए कहा था. लेकिन कोलकाता पुलिस से जो समन ईडी अधिकारियों को मिला उसमें कहा गया कि उन्हें अपना वॉयस सैंपल देना ही होगा. इसके बाद ED ने कोर्ट के ऑर्डर की जांच की तो पता चला कि कोलकाता पुलिस ने कोर्ट के ऑर्डर में हेराफेरी की. जिसके बाद ED मुख्यालय ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस को की. जांच के बाद दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, ईडी अभिषेक बनर्जी के खिलाफ मामला दर्ज करने जा रही है. इससे पहले ईडी ने पश्चिम बंगाल में कथित कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी को पूछताछ के लिये बुलाया था. उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी भी ईडी के निशाने पर रही हैं.

खदानों से संबंधित करोड़ों रुपये कोयला घोटाले का लगा है आरोप

ईडी ने सीबीआई द्वारा दर्ज नवंबर 2020 की उस एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून, 2002 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें आसनसोल और उसके आसपास के कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से संबंधित करोड़ों रुपये के कोयला घोटाले का आरोप लगाया गया है. ईडी ने दावा किया है कि टीएमसी सांसद इस अवैध कारोबार से प्राप्त धन के लाभार्थी हैं. बनर्जी ने सभी आरोपों से इनकार किया है.

Tags: Delhi police, ED

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर