लाइव टीवी

Jet Airways के फाउंडर नरेश गोयल के 12 ठिकानों पर ED की छापेमारी

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 4:13 PM IST
Jet Airways के फाउंडर नरेश गोयल के 12 ठिकानों पर ED की छापेमारी
Jet Airways के फाउंडर नरेश गोयल के 12 ठिकानों पर ED की छापेमारी

जेट एयरवेज़ (Jet Airways) के फाउंडर नरेश गोयल (Naresh Goyal) के दिल्ली और मुंबई के 12 अलग अलग ठिकानों पर ED छापेमारी कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 4:13 PM IST
  • Share this:
दिवालिया हो चुकी एविएशन कंपनी जेट एयरवेज (Jet Airways) के फाउंडर नरेश गोयल के घर और दफ्तर 12 अलग-अलग जगहों पर ED (Enforcement Directorate) की छापेमारी हो रही है. शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विदेशी विनिमय कानून के कथित उल्लंघन को लेकर जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के परिसरों की तलाशी ली. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि दिल्ली और मुंबई स्थित परिसरों की तलाशी ली गई. उन्होंने कहा कि यह तलाशी विदेशी विनिमय प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के तहत की गई और इसका उद्देश्य अतिरिक्त सबूत जुटाना था. बता दें कि जेट एयरवेज नकदी संकट के बाद 17 अप्रैल से परिचालन से बाहर है.



सूत्रों ने जुलाई में कहा था कि कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय की जांच में कंपनी के कोष को इधर उधर करने समेत व्यापक स्तर पर अनियमितता का पता चला था. वहीं फाउंडर नरेश गोयल ने मार्च में कंपनी के चेयरमैन का पद छोड़ दिया था. कंपनी फिलहाल दिवाला और ऋणशोधन अक्षमता संहिता की प्रक्रिया से गुजर रही है.ये भी पढ़ें-'जेट एयरवेज का ऑपरेशन बंद होने से बेरोज़गार हुए 16 हजार परमानेंट कर्मचारी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 3:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर