लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव: बुजुर्ग मतदाता पिक एवं ड्रॉप के लिए पांच फरवरी तक करा सकते हैं पंजीकरण

भाषा
Updated: February 4, 2020, 5:25 PM IST
दिल्ली चुनाव: बुजुर्ग मतदाता पिक एवं ड्रॉप के लिए पांच फरवरी तक करा सकते हैं पंजीकरण
सूत्रों ने बताया कि पंजीकरण को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिलने के कारण अंतिम तारीख को बढ़ाया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली सीईओ (Delhi CEO) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “ हमें सिर्फ 500 लोगों के पंजीकरण मिला है. इसलिए हमने मतदान के दिन वरिष्ठ नागरिकों के लिए पिक एवं ड्रॉप सुविधा का लाभ लेने के लिए पंजीकरण की तारीख को पांच फरवरी तक बढ़ा दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय (CEO) ने मतदान के दिन बुज़ुर्ग नागरिकों (Elderly Citizens) को घर से मतदान केंद्र ले जाने और फिर घर छोड़ने की सुविधा के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख को पांच फरवरी तक बढ़ा दिया है.अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि ‘पिक एवं ड्रॉप’ (Pick And Drop) सुविधा के लिए पहले अंतिम तारीख 31 जनवरी थी. इस सुविधा के लिए पंजीकरण कराने के लिए अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिलने के बाद निर्वाचन कार्यालय ने पंजीकरण के लिए अंतिम तिथि बढ़ा दी.

दिल्ली सीईओ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “ हमें सिर्फ 500 लोगों के पंजीकरण मिला है. इसलिए हमने मतदान के दिन वरिष्ठ नागरिकों के लिए पिक एवं ड्रॉप सुविधा का लाभ लेने के लिए पंजीकरण की तारीख को पांच फरवरी तक बढ़ा दिया है.”

सूत्रों ने बताया कि पंजीकरण को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिलने के कारण अंतिम तारीख को बढ़ाया गया है. इस के लिए 25 जनवरी को पंजीकरण शुरू हुआ था.

उन्होंने बताया कि दिव्यांग मतदाताओं को सहूलियत के लिए मतदान केंद्र पर व्हीलचेयर का वितरण बढ़ाया जा रहा है. इसके लिए बड़ी संख्या में चलने में असमर्थ दिव्यांगो ने पंजीकरण कराया है. मतदाता सूची के मुताबिक, दिल्ली में करीब दो लाख वोटर 80 साल से ज्यादा उम्र के हैं. दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होगा जबकि 11 फरवरी को मतगणना होगी.

ये भी पढ़ें- 

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन शोषण: कोर्ट दोषियों को अब 11 फरवरी को सुनाएगा सजा

CM योगी का ओवैसी पर तंज, बोले- एक दिन हनुमान चालीसा पढ़ते आएंगे नजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 5:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर