लाइव टीवी

Delhi Elections: चुनाव आयोग-पुलिस अधिकारियों ने किया शाहीन बाग का दौरा, वोटिंग की हुई अपील
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 9:32 AM IST
Delhi Elections: चुनाव आयोग-पुलिस अधिकारियों ने किया शाहीन बाग का दौरा, वोटिंग की हुई अपील
ओखला विधानसभा क्षेत्र में आने वाला इस इलाके में 5 मतदान केंद्र हैं.

चुनाव आयोग (Election Commission) और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अधिकारियों ने शाहीन बाग का दौरा किया है. इस दौरान यहां के लोगों से मतदान की अपील की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 9:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) की महिलाएं संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं. यह प्रदर्शन पिछले 54 दिनों से लगातार जारी है. दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) है. इससे पहले चुनाव आयोग और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने शाहीन बाग का दौरा किया. अधिकारियों ने लोगों से मतदान की अपील की.

चुनाव हो पाएगा की नहीं इस पर रही चर्चा
दिल्ली का शाहीन बाग इलाका ओखला विधानसभा क्षेत्र में आता है. चुनाव आयोग की एक टीम ने कुछ दिनों पहले इस इलाके का दौरा किया. इस दौरान इस टीम ने यहां चुनाव कराने से पहले इलाके की जांच की. टीम ने यहां चुनाव में कराने में किसी भी तरह की समस्या नहीं होने की बात कही थी.

shaheen bagh, delhi police, delhi, caa, nrc, bhim army, chandrashekhar azad, protest, शाहीन ब़ाग, दिल्ली पुलिस, दिल्ली, एनएके, भीम सेना, चंद्रशेखर आज़ाद, विरोध
दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाएं और बच्चे धरने पर बैठे हैं. (फाइल फोटो)


संवेदनशील है शाहीन बाग का मतदान केंद्र
ओखला विधानसभा सीट के अंतर्गत शाहीन बाग इलाके के मतदान केंद्र आते है. यहां पर पांच मतदान केंद्र है. दिल्ली चुनाव आयोग ने इन मतदान केंद्रों को ‘संवेदनशील’ श्रेणी में रखा है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020, चुनाव आयोग, दिल्ली पुलिस, शाहीन बाग, मतदान की अपील, Delhi Assembly Election, Election Commission, Delhi Police, Shaheen Bagh Protest, Appeal for Vote
CAA के खिलाफ पिछले एक महीने से ज्यादा समय से शाहीन बाग में महिलाएं धरना दे रही हैं.
पुलिस अधिकारियों को वोट करने का किया वादा
शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे मुस्लिम मतदाताओं ने अधिकारियों से चुनाव में भाग लेने की बात कही है. संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण रेंज) देवेश श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने चुनाव में भागीदारी की बात कही है.

(इनपुट: भाषा से भी)

ये भी पढ़ें: 

JNU छात्र पर कैंपस में छात्रा के यौन उत्पीड़न का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

शाहीन बाग फायरिंग: कपिल और AAP का तार जोड़ने वाले DCP की चुनाव ड्यूटी से छुट्टी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 9:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर