लाइव टीवी

जामिया-शाहीन बाग में फायरिंग के बाद चुनाव आयोग ने साउथ-ईस्ट दिल्ली के DCP को हटाया
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 11:06 PM IST
जामिया-शाहीन बाग में फायरिंग के बाद चुनाव आयोग ने साउथ-ईस्ट दिल्ली के DCP को हटाया
चुनाव आयोग ने साउथ-ईस्ट दिल्ली के DCP को हटा दिया है. (File Photo)

डीसीपी (साउथ ईस्ट दिल्ली) चिन्मय बिस्वाल को चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से हटा दिया है, उनकी जगह अब एडिशनल डीसीपी चार्ज संभालेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 11:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चुनाव आयोग ने डीसीपी (साउथ ईस्ट दिल्ली) चिन्मय बिस्वाल को तत्काल प्रभाव से उनके वर्तमान पद से मुक्त कर दिया है. चिन्मय बिस्वाल अब गृहमंत्रालय को रिपोर्ट करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग ने यह कदम शाहीन बाग की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर उठाया है. चुनाव आयोग ने चिन्मय बिस्वाल की जगह एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश को चार्ज दिया है. कुमार ज्ञानेश तुरंत ही अपना कार्यभार संभालेंगे. उन्हें फौरी तौर पर प्रभार लेने को कहा गया है. बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के काम से खुश नहीं था.

आयोग ने कहा है कि गृह मंत्रालय या दिल्ली पुलिस आयुक्त नियमित डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) के रूप में उपयुक्त अधिकारी की पोस्टिंग करने के लिए तीन नामों का एक पैनल चुनाव आयोग को भेज सकते हैं.



चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘चुनाव आयोग के फैसले के मुताबिक यह अवगत कराया जाता है कि चिन्मय बिस्वाल आईपीएस (2008), डीसीपी (दक्षिणपूर्व) अपने मौजूदा पद से तत्काल प्रभाव कार्यमुक्त समझे जाएं और केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करें.’’ उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति के मद्देनजर, आयोग निर्देश देता है कि कुमार ज्ञानेश, दानिप्स (1997), चिन्मय बिस्वाल आईपीएस से फौरन डीसीपी (दक्षिणपूर्व) का प्रभार अपने हाथों में लें.शाहीन बाग और जामिया में हुई थी फायरिंग
बता दें, साउथ ईस्ट दिल्ली में पड़ने वाले इलाके जामिया और शाहीन बाग में हाल ही में गोलीकांड हुआ है. शाहीनबाग में शनिवार को 25 साल के एक युवक ने हवा में दो गोलियां चलाई, जिसे बाद में हिरासत में ले लिया गया. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. इससे पहले जामिया के बाहर में भी एक युवक के गोली चलाने की घटना सामने आई थी. इस फायरिंग में एक छात्र घायल हो गया था. लेकिन इस पर दिल्ली की सियासत गरमा गई. इधर चुनाव आयोग ने भी सक्रियता दिखाते हुए चिन्मय बिस्वाल के तबादले को हरी झंडी दिखा दी.

ये भी पढ़ें-
CAA, NPR और NRC पर संसद में स्थगन प्रस्ताव देकर सरकार को घेरेंगे विपक्षी दल

चौपाल: मॉडल टाउन में AAP और BJP में जोरदार मुकाबला, जानें किसका पलड़ा भारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 9:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर