लाइव टीवी

शाहीन बाग फायरिंग: कपिल और AAP का तार जोड़कर फंसे DCP, चुनाव आयोग ने इलेक्शन ड्यूटी से हटाया
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 10:53 PM IST
शाहीन बाग फायरिंग: कपिल और AAP का तार जोड़कर फंसे DCP, चुनाव आयोग ने इलेक्शन ड्यूटी से हटाया
कमीशन का कहना है कि कपिल गुर्जर से जुड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने आप का नाम लिया जोकि चुनाव को प्रभावित कर सकता है.

कपिल गुर्जर ने बीते एक फरवरी को शाहीन बाग पहुंचकर प्रदर्शन स्थल के पास अचानक पिस्टल निकालकर हवा में फायरिंग की थी. गोली चलते ही यहां हड़कंप मच गया था. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों ने उसे दबोच लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 10:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में बीते दिनों फायरिंग करने वाले शख्स कपिल गुर्जर (Kapil Gurjar) के आम आदमी पार्टी से जुड़े होने का दावा किया. जिसके बाद इलेक्शन कमीशन डीसीपी क्राइम राजेश देव से काफी नाराज़ है. कमीशन का कहना है कि कपिल गुर्जर से जुड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने आप का नाम लिया जोकि चुनाव को प्रभावित कर सकता है. इलेक्शन कमीशन का मानना है कि जब फायरिंग की जांच जारी है तो ऐसे में किसी पार्टी का नाम लेने की जरूरत क्यों पड़ी. कमीशन इस मामले में राजेश देव को चेतावनी जारी करेगा.

डीसीपी राजेश देव के खिलाफ कड़ा संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने बुधवार को कहा कि उनका बयान 'पूरी तरह अवांछित' था और उन्हें चुनावी कार्य से रोक दिया गया है. उन्होंने मीडिया के साथ जांच का ब्यौरा साझा किया था जिसमें शाहीन बाग के शूटर का संबंध आम आदमी पार्टी से दिखाया गया था. चुनाव आयोग ने कहा कि देव के व्यवहार से 'स्वतंत्रत एवं निष्पक्ष चुनाव कराने पर असर पड़ेगा.' देव ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि शाहीन बाग में शनिवार को गोलीबारी करने वाला कपिल बैसला आप का सदस्य है. इसके बाद आम आदमी पार्टी ने पुलिस अधिकारी के खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया.

बताया जा रहा है कि राजेश देव को दिल्ली से जुड़े किसी भी चुनाव कार्य में नहीं लगाया जायेगा. दरअसल कपिल गुर्जर से जुड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डीसीपी क्राइम ब्रांच का कहना था कि पूछताछ में कपिल गुर्जर ने बताया कि उसने और उसके पिता ने वर्ष 2019 के शुरुआती महीने में 'आप' की सदस्यता ली थी.

शाहीन बाग पहुंचकर हवा में फायरिंग की थी

कपिल गुर्जर ने बीते एक फरवरी को शाहीन बाग पहुंचकर प्रदर्शन स्थल के पास अचानक पिस्टल निकालकर हवा में फायरिंग की थी. गोली चलते ही यहां हड़कंप मच गया था. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों ने उसे दबोच लिया था. दिल्ली पुलिस ने आरोपी कपिल गुर्जर को कोर्ट में पेश किया था जहां से उसे दो दिन की रिमांड पर भेज दिया गया था.

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में शाहीन बाग में महिलाएं और बच्चे बीते 15 दिसंबर से धरने पर बैठे हुए हैं. मंगलवार को उनके धरने का 52वां दिन है. इनकी मांग है कि सरकार इस कानून को वापस ले तभी वो धरना खत्म करेंगे और सड़क खाली करेंगे.

(इनपुट- नीरज)

 

ये भी पढ़ें -

दिल्ली चुनाव से पहले इस दिग्गज कांग्रेसी को बेटे ने दिया 'झटका', बीजेपी में हुआ शामिल

दिल्ली में 24 घंटे खुलेंगे बाजार, भोजपुरी पर भी बात, जानें AAP के घोषणापत्र की प्रमुख बातें

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 10:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर