लाइव टीवी

दिल्ली के बाबरपुर में मतदान केंद्र पर चुनाव अधिकारी की मौत

भाषा
Updated: February 9, 2020, 12:17 AM IST
दिल्ली के बाबरपुर में मतदान केंद्र पर चुनाव अधिकारी की मौत
तब एक स्टाफ और पुलिस उन्हें नजदीकी अस्पताल ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब सात बजे सिंह की हालत बिगड़ने लगी, उन्होंने बैचेनी और दम घुटने की शिकायत की.

  • Share this:


नई दिल्ली. दिल्ली में शनिवार को चुनाव (Election) के दिन एक चुनाव अधिकारी (Election officer) की बाबरपुर इलाके में स्थित मतदान केंद्र (Polling Booth) पर मौत हो गई. उन्होंने हृदय संबंधी तकलीफ की शिकायत की थी. मृतक की पहचान उधम सिंह के रूप में हुई है. अधिकारियों ने बताया कि उधम सिंह एक शिक्षक थे.


पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब सात बजे सिंह की हालत बिगड़ने लगी, उन्होंने बैचेनी और दम घुटने की शिकायत की. तब एक स्टाफ और पुलिस उन्हें नजदीकी अस्पताल ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. उन्होंने बताया कि मौत का कारण हृदय संबंधी समस्या हो सकती है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.



ड्यूटी पर जा रहे मतदानकर्मी की मौत हो गई थी
बता दें कि बीते 16 जनवरी को राजस्थान के करौली में पंचायत चुनाव ड्यूटी पर जा रहे मतदान कर्मी की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई थी. एडीएम सुदर्शन सिंह तोमर ने बताया कि रामसिंह को पंचायत चुनाव में पीओ के पद पर तैनात किया गया था. वह, गुरुवार को राजकीय महाविद्यालय से मतदान दल के साथ चुनाव ड्यूटी के लिए सपोटरा के बाजना प्रथम मतदान केंद्र के लिए रवाना हुए थे. इस दौरान उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई थी. तबीयत बिगड़ने पर अधिकारियों ने उन्हें करौली चिकित्सालय में भर्ती कराया था.

पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा गया था शवइस बीच सूचना मिलते ही कलेक्टर डॉ. एमएल यादव, एडीएम सुदर्शन सिंह तोमर, शिक्षा विभाग के अधिकारी चिकित्सालय पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली. अस्पताल में जांच के बाद चिकित्सकों ने राम सिंह को मृत घोषित कर दिया था. सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को ढांढ़स बंधाया. पीएमओ डॉ. दिनेश गुप्ता द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड से मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया और फिर शव को परिजनों के सौंप दिया गया था.


ये भी पढ़ें- 


कानपुर: CAA के विरोध में 20 दिनों से चल रहा महिलाओं का धरना प्रदर्शन हुआ खत्म


राहुल गांधी पर नाराज हुए वरुण, बोल- ठीक नहीं है पीएम मोदी के लिए उनकी भाषा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 12:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर