• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • केजरीवाल सरकार के इस मंत्री ने किया ऐलान, दिल्ली में अगले 5 साल नहीं बढ़ेंगी बिजली की दरें

केजरीवाल सरकार के इस मंत्री ने किया ऐलान, दिल्ली में अगले 5 साल नहीं बढ़ेंगी बिजली की दरें

दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में अगले पांच सालों तक बिजली की दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी. (फाइल फोटो)

Electricity Prices in Delhi: दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने ऐलान किया है कि दिल्ली में पिछले 7 सालों से बिजली की दरों (Electricity bills) में बढ़ोतरी नहीं हुई और अगले पांच सालों तक भी बिजली की दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. गोवा में सोमवार को बिजली को लेकर गोवा के ऊर्जा मंत्री और दिल्ली के उर्जा मंत्री के बीच जोरदार बहस हुई. दिल्ली के बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) और गोवा के ऊर्जा मंत्री निलेश कैबराल (Nilesh Cabral) के बीच हुई बहस में एक बड़ी बात निकल कर सामने आई है. दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने बहस के दौरान ऐलान किया कि दिल्ली में पिछले 7 सालों से बिजली की दरों में बढ़ोतरी नहीं हुई और अगले पांच सालों तक बिजली की दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी. जैन ने इस मौके पर कहा कि कैग की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली बजट सरप्लस पर काम कर रही है. इसका मतलब निकालें तो दिल्लीवालों को अगले पांच सालों तक भी मौजूदा टैरिफ रेट से ही बिजली मिलती रहेगी और केजरीवाल सरकार भविष्य में बिजली के टैरिफ में कोई बदलाव नहीं करने जा रही है.

    दिल्ली में अगले पांच सालों तक नहीं बढ़ेंगे बिजली के बिल
    गोवा की जनता के बीच हुई लाइव बहस के दौरान सोमवार को सत्येंद्र जैन ने दिल्ली मॉडल की जमकर तारीफ की. जैन ने दिल्ली की केजरीवाल मॉडल की तारीफ करते हुए गोवा के लोगों को विश्वास दिलाया कि अगर आप की सरकार यहां बनती है तो अगले पांच सालों में गोवा के लोगों को भी 24 घंटे बिजली मिलेगी. गोवा के लोग इन्वर्टर और जनरेटर अपने घर में लगाना भूल जाएंगे.

    Electricity bills in delhi, Delhi Power Minister, Satyendar Jain, arvind kejriwal, delhi government, power ministers live debate, goa assembly election, Goa Energy Minister Nilesh Cabral, Electricity Debate on Goa Politics, free Electricity in delhi, दिल्ली में बिजली की दरें नहीं बढ़ेंगी, बिजली बिल, दिल्लीवालों का बिजली बिल, बिजली पर बहस, आप वर्सेज बीजेपी, सत्येंद्र जैन, निलेश कैबराल, नीलेश कैवराल, अरविंद केजरीवाल, फ्री बिजली, 24 घंटे बिजली कैसे देंगे
    गोवा की जनता के बीच हुई लाइव बहस के दौरान सोमवार को सत्येंद्र जैन ने दिल्ली मॉडल की जमकर तारीफ की. (File photo)


    सत्येंद्र जैन ने किया ऐलान
    जैन ने आगे कहा कि गोवा के मंत्री जी कहते हैं कि हमारे यहां 24 घंटे बिजली इसलिए नही आती है क्योंकि वह छत्तीसगढ़ से आती है. लेकिन, मैं गोवा की जनता को बताना चाहता हूं कि दिल्ली सरकार भी बिजली छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश से ही खरीदती है. इसके बावजूद दिल्ली में 24 घंटे बिजली मिल रही है.

    ये भी पढ़ें: DL, पासपोर्ट, आधार कार्ड और PAN Card बनवाने के लिए अब दलालों की जरूरत नहीं, मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम

    बता दें कि दिल्लीवालों को 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त है और 400 यूनिट तक बिजली की दर आधी है. केजरीवाल सरकार बिजली की मौजूदा दरों को पिछले कई सालों से बरकरार रखा है. गोवा में सत्येंद्र जैन के इस ऐलान के बाद अब दिल्लीवालों को अगले पांच सालों तक बिजली बिल में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज