Ghaziabad Corona News: जिले में पहली बार 500 से अधिक कोरोना संक्रमित आए सामने, DM ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

हिमाचल में कोरोना वायरस.

हिमाचल में कोरोना वायरस.

Corona News: जिले में पहली बार 500 से अधिक कोरोना (Covid 19) के मरीज आने के बाद प्रशासन ने बेड और सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्राइवेट अस्‍पतालों और डॉक्‍टरों के साथ इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 9:29 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. जिले में पहली बार 500 से अधिक कोरोना (Covid 19) के मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने प्राइवेट अस्‍पतालों (Private Hospital) और कोरोना से जुड़े डॉक्‍टरों के साथ शुक्रवार को इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. आईटीएस मोहन में आयोजित होने वाली इस मीटिंग में प्राइवेट लैब का प्रबंधन, कोरोना से संबंधित अन्‍य सेवाएं दे रहे कर्मचारी और सरकारी अस्‍पतालों के डॉक्‍टर शामिल भी होंगे, जिसमें जिले में कोरोना के करीब 1000 बेड समेत कुछ और सुविधाएं बढ़ाए जाने पर फैसला लिया जाएगा.

जिले के डीएम अजय शंकर पांडेय ने बताया कि जिले में कोरोना के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है. इन मरीजों के इलाज में परेशानी न हो, गंभीर मरीजों को बेड समय से उपलब्‍ध हो, इसके साथ ही कोरोना की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट आने में अधिक समय न लगे, इस संबंध में मीटिंग बुलाई गई है. उन्‍होंने बताया कि प्राइवेट और सरकारी अस्‍पतालों में बेड बढ़ाने पर फैसला लिया जाएगा. इसके अलावा कोरोना के सामान्‍य लक्षणों वाले मरीजों के होम क्‍वारंटीन रहने के दौरान किस तरह बेहतर देखरेख की जा सके इस पर भी चर्चा होगी. साथ ही आरटीपीसीआर जांच जल्‍द कराने के लिए प्राइवेट लैब को शामिल करने पर फैसला लिया जाएगा.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए सरकारी स्तर पर गाजियाबाद में एक हजार बेड बढ़ाने की तैयारी की गई है. राजेंद्र नगर स्थित ईएसआईसी अस्पताल को डीएम ने पत्र लिखकर कोविड एल-2 अस्पताल तैयार करने को कहा है. अधिकारियों के अनुसार ईएसआईसी और रामा मेडिकल कॉलेज में कोविड अस्पताल शुरू करने की तैयारी है, इसके बाद जिले में सरकारी स्तर पर 800 से अधिक बेड की व्यवस्था और हो जाएगी. प्रशासन का प्रयास निजी अस्‍पतलों में भी बेड बढ़ाने का है, जिसके बाद कुल 1000 बेड बढ़ जाएंगे. गाजियाबाद में फिलहाल 17 निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों का उपचार किया जा रहा है.

जिले के दो सरकारी अस्‍पतालों में कोरोना मरीजों को भर्ती किया जा रहा है. संजय नगर स्थित कंबाइंड अस्पताल में एल-2 अस्पताल संचालित है, इसमें 128 बेड हैं. इसके अलावा प्रशासन की ओर से अधिग्रहित संतोष अस्पताल में एल-3 संचालित है. संतोष अस्पताल में 400 बेड हैं.
गाजियाबाद में कोविड अस्‍पताल और बेड

प्राइवेट अस्‍पताल 17

सरकारी अस्‍पताल 2



निजी अस्‍पतालों में कुल बेड 1344

आईसीयू बेड  275

वेंटीलेटर 73
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज