Assembly Banner 2021

Ghaziabad news- ट्रेनिंग के दौरान मास्‍क बांध कर्मियों के साथ बैठे डीएम,नहीं पहचान पाए कर्मचारी, जानें फिर क्‍या हुआ?

डीएम को नहीं पहचान पाए कर्मचारी.

डीएम को नहीं पहचान पाए कर्मचारी.

गाजियाबाद में पंचायत चुनाव के लिए चल रहे प्रशिक्षण में जिले के डीएम अजय शंकर पांडेय मास्‍क बांधकर पीछे की सीट पर कर्मचारियों के साथ बैठे रहे, कर्मचारी उन्‍हें नहीं पहचान पाए.

  • Share this:
गाजियाबाद. मोहन नगर स्थिति आईटीएस कॉलेज में पंचायत चुनाव के लिए प्रशिक्षण चल रहा है. बुधवार को ट्रेनिंग के दौरान जिले के डीएम अजय शंकर पांडेय मास्‍क बांधकर पीछे की सीट में कर्मचारियों के साथ जाकर बैठ गए. इस दौरान कर्मचारियों से चर्चा करते रहे और प्रशिक्षकों से सवाल भी पूछते रहे. हैरत की बात रही कि साथ बैठे कर्मचारी डीएम को पहचान नहीं पाए. बाद में ट्रेनिंग से गायब रहने वाले 22 कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दे दिया.

मोहन नगर के आईटीएस में दो पालियों में चल रहे प्रशिक्षण के दौरान डीएम अपने अधीनस्थों के साथ प्रशिक्षण का जायजा लेने पहुंच गए. प्रशिक्षण केंद्र पर पहुंचने के बाद उन्होंने सरकारी अमले को बाहर ही रोक दिया और मास्क लगाकर चुपचाप कक्ष में मतदान कर्मियों के बीच जाकर बैठ गए. मास्क लगा होने के कारण न तो प्रशिक्षण लेने वाले उन्हें पहचान सके और न ही प्रशिक्षक.

डीएम करीब आधा घंटे तक कर्मचारियों के बीच बैठे रहे. इस दौरान उन्होंने पास में बैठे कर्मियों से बतौर सहयोगी विभिन्‍न मुद्दों पर चुनावी से  संबंधित जानकारी भी ली. इतना यही नहीं उन्होंने बीच बीच में प्रशिक्षणार्थी के रूप में कई सवाल भी पूछे. लगातार सवाल पूछने के बाद प्रशिक्षकों को जब आभास हुआ कि उनके बीच डीएम बैठैं हैं तो हिचकिचाए और उन्हें मंच तक लेकर गए. बाद में डीएम ने सीडीओ अस्मिता लाल की मौजूदगी में प्रशिक्षण लेने वाले कर्मियों को प्रोत्साहित किया.



22 कर्मियों का एक दिन का वेतन काटा
पहले दिन के प्रशिक्षण में 22 मतदान कर्मी अनुपस्थित रहे.डीएम ने सभी अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया. अनुपस्थित रहे कर्मचारियों को नौ अप्रैल को प्रशिक्षण के लिए फिर से बुलाया गया है और निर्देश दिए कि इस दिन भी गायब रहने वाले मतदानकर्मियों की एक दिन की सर्विस ब्रेक मानी जाएगी. इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। गाजियाबाद में पंचायत चुनाव के लिए मतदान 15 अप्रैत को होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज