लाइव टीवी

युवा समिट में रखा ‘मॉडल एग्जाम कोड’, 9 महीने में ऐसे मिलेगी नौकरी
Delhi-Ncr News in Hindi

नासिर हुसैन | News18Hindi
Updated: January 28, 2019, 1:49 PM IST
युवा समिट में रखा ‘मॉडल एग्जाम कोड’, 9 महीने में ऐसे मिलेगी नौकरी
समिट को संबोधित करते हुए योगेन्द्र यादव.

मॉडल एग्जाम कोड लागू हो जाए तो सिर्फ नौ महीने में ही परीक्षा, इंटरव्यू सब हो जाएगा और नौकरी भी लग जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2019, 1:49 PM IST
  • Share this:
पहले तो नौकरी का विज्ञापन ही नहीं दिखता है. विज्ञापन आ भी जाए तो कभी पेपर लीक हो जाता है या परीक्षा का मामला कोर्ट में पहुंच जाता है. मोटी फीस देने के बाद भी परीक्षा अपने अंजाम तक नहीं पहुंच पाती है. लेकिन मॉडल एग्जाम कोड लागू हो जाए तो सिर्फ नौ महीने में ही परीक्षा, इंटरव्यू सब हो जाएगा और नौकरी भी लग जाएगी.

ये मॉडल कोड सामने आया है युवा समिट में. रविवार को कांस्टीट्यूशन क्लब में युवा हल्ला बोल के नाम से एक युवा समिट का आयोजन किया गया था. समिट युवा हल्ला बोल फ्रंट के बैनर तले आयोजित की गई थी.

फ्रंट के लीडर अनुपम का कहना है,समिट के माध्यम से हम सभी युवा समूहों की मांग सरकार तक पहुंचा रहे हैं. रोज़गार के अवसर और ईमानदार परीक्षा प्रणाली से संबंधित मांगों के अलावा हमने एक "मॉडल एग्ज़ाम कोड" बनाया है जिसको लागू कर दिया जाए तो कोई भी भर्ती प्रक्रिया 9 महीने में पूरी हो सकती है. युवा-हल्लाबोला की मांग बस इतनी है कि मॉडल एग्जाम कोड लागू करो, 9 महीने में नौकरी दो. हम बेरोज़गारी के खिलाफ सिर्फ शोर नहीं मचा रहे, बल्कि समस्या के समाधान के लिए सुझाव भी दे रहे हैं.”



ये भी पढ़ें- 25 आतंकवादियों से अकेले ही भिड़ गए थे मेजर मोहित शर्मा



समिट में सीनियर एडवोकेट प्रशांत भूषण ने कहा, “आज जनता को नहीं राजनीतिक दलों को कैशलेस होने की है. बहुत सारी जनता तो बेचारी उतनी पढ़ी-लिखी भी नहीं है. दूसरा ये कि आज अगर कोई सरकार के खिलाफ लेख लिख देता है या कॉर्टून बना देता है तो उसके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करा दिया जाता है.”

ये भी पढ़ें- Army Day स्पेशल: इस सीमा पर 51 साल से चीन ने नहीं चलाई एक भी गोली!

वहीं स्वराज पार्टी के योगेन्द्र यादव ने कहा, “आज नेता कहते हुए मिल जाएंगे कि 21वीं सदी भारत की होगी. मैं कहता हूं कि वो 21वीं सदी भारत की होगी जिसमे देश का युवा भविष्य घर में बैठा होगा. जब तक हर हाथ को काम और हर काम का दाम नहीं मिलेगा भविष्य कभी हमारा नहीं होगा.”

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- विदेशी सिपाही ‘वाकोस’ ने नक्सलियों की नाक में किया दम, अब तक 200 हमले किए नाकाम 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2019, 1:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading