• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 9 अपराधी गिरफ्तार, गोली लगने से 2 घायल

नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 9 अपराधी गिरफ्तार, गोली लगने से 2 घायल

पुलिस द्वारा चलाई गई गोली अनुज पुत्र कमलेश व फिरोज खान पुत्र इस्लाम खान के पैर में लगी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस द्वारा चलाई गई गोली अनुज पुत्र कमलेश व फिरोज खान पुत्र इस्लाम खान के पैर में लगी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडे (Vishal Pandey) ने बताया कि बीती रात थाना नॉलेज पार्क पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश वारदात को अंजाम देने की मंशा से एक कैंटर में सवार होकर आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस ने सूचना के आधार पर हिंडन नदी के पुस्ता के पास घेराबंदी की.

  • Share this:

    नोएडा. थाना नॉलेज पार्क पुलिस (Thana Knowledge Park Police) ने सोमवार देर रात मुठभेड़ (Encounter) के दौरान 9 बदमाशों को गिरफ्तार किया. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली दो बदमाशों के पैर में लगी है. इन बदमाशों के पास से पुलिस ने देसी तमंचा, कारतूस तथा चोरी की घटनाओं में इस्तेमाल किये जाने वाले लोहा काटने के औजार व एक कैंटर बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक, ये बदमाश निर्माणाधीन फैक्ट्रियों तथा रेलवे ट्रैक (Railway Track) की दिन में रैकी करके, रात के समय वहां चोरी करते थे. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन बदमाशों ने थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र में निर्माणाधीन रेलवे ट्रैक से लोहे का सामान चोरी किया था. इन बदमाशों ने विभिन्न निर्माणाधीन कारखानों व रेलवे ट्रैक पर चोरी की दर्जनों वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली है.

    अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडे (Vishal Pandey) ने बताया कि बीती रात थाना नॉलेज पार्क पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश वारदात को अंजाम देने की मंशा से एक कैंटर में सवार होकर आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस ने सूचना के आधार पर हिंडन नदी के पुस्ता के पास घेराबंदी की. पांडे के अनुसार, एक कैंटर में सवार होकर कुछ बदमाश आते हुए दिखाई दिए. पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो बदमाशों ने रुकने की बजाय पुलिस पर गोली चला दी. उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली अनुज पुत्र कमलेश व फिरोज खान पुत्र इस्लाम खान के पैर में लगी है.

    चोरी का सरिया और लोहा आदि बरामद किया है
    उन्होंने बताया कि पुलिस ने पीछा कर सुधीर, आकाश, माधव सिंह, नरेंद्र, सत्येंद्र, उमेश तथा दूरबीन सिंह नामक सात बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया. जबकि गुड्डू ,शैलेंद्र व सनी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए. अधिकारी ने बताया कि पुलिस इन बदमाशों की तलाश कर रही है. पांडे ने बताया कि बदमाशों के पास से पुलिस ने चार देसी तमंचे, कारतूस, चाकू तथा चोरी में प्रयुक्त कैंटर, लोहा काटने के उपकरण व कैंटर में भरा हुआ चोरी का सरिया/ लोहा आदि बरामद किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज