Home /News /delhi-ncr /

ensure safety of kashmiri pandits delhi cm arvind kejriwal urges centre rahul bhatt modi government nodvm

कश्मीरी पंडित सुरक्षित नहीं, CM केजरीवाल ने कहा-राहुल भट्ट की हत्या ने उन्हें भयभीत कर दिया

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडित कश्मीर में सुरक्षा चाहते हैं. राहुल भट्ट जी की हत्या ने उन्हें भयभीत कर दिया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडित कश्मीर में सुरक्षा चाहते हैं. राहुल भट्ट जी की हत्या ने उन्हें भयभीत कर दिया है.

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी केंद्र सरकार से कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा की मांग की है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने सवाल उठाते हुए कहा, 'कुछ दिन पहले कश्मीर में एक सरकारी कर्मचारी राहुल भट्ट की हत्या कर दी गई. हमारी सेना ने 24 घंटो के अंदर 2 आतंकवादी को ढूंढकर मार गिराया पर आज पूरा देश इस बात से चिंतित है कि कश्मीर में आज भी कश्मीरी पंडित सुरक्षित क्यों नहीं है?' मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, 'मेरी सरकार से गुजारिश है कि कश्मीरी पंडितो को वापस कश्मीर में बसाने के लिए जो भी सुरक्षा व्यवस्था करनी पड़े, जितना भी खर्च हो वो किया जाए... आतंकी समझ ले कि अगर उन्होंने कश्मीरी पंडितों की तरफ गलत इरादे से देखा भी तो उन्हें बख्शेगा नहीं भारत.'

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार से कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा की मांग की है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने सवाल उठाते हुए कहा, ‘कुछ दिन पहले कश्मीर में एक सरकारी कर्मचारी राहुल भट्ट की हत्या कर दी गई. हमारी सेना ने 24 घंटो के अंदर 2 आतंकवादी को ढूंढकर मार गिराया पर आज पूरा देश इस बात से चिंतित है कि कश्मीर में आज भी कश्मीरी पंडित सुरक्षित क्यों नहीं है?’

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, ‘मेरी सरकार से गुजारिश है कि कश्मीरी पंडितो को वापस कश्मीर में बसाने के लिए जो भी सुरक्षा व्यवस्था करनी पड़े, जितना भी खर्च हो वो किया जाए… आतंकी समझ ले कि अगर उन्होंने कश्मीरी पंडितों की तरफ गलत इरादे से देखा भी तो उन्हें बख्शेगा नहीं भारत.’ केजरीवाल ने यह भी कहा कि कश्मीरी पंडित कश्मीर में सुरक्षा चाहते हैं. राहुल भट्ट जी की हत्या ने उन्हें भयभीत कर दिया है. उन पर लाठी चार्ज करना और आंसू गैस के गोले छोड़ना सरासर गलत है.

arvind kejriwal, kashmiri pandits, delhi government, rahul bhatt, modi government

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार से सवाल किया है.

उस समय कार्यालय के सभी कर्मचारी वहां मौजूद थे
बता दें कि राहुल भट्ट 35 वर्ष के थे और वे तहसीलदार ऑफिस में प्रवासी पंडितों के रोजगार के लिए दिए गए विशेष पैकेज के तहत तैनात थे. शाम साढ़े चार बचे ऑफिस में कुछ आतंकी घुसे और भट्ट को गोली मार दी. जिस समय ऑफिस में यह घटना हुई उस समय कार्यालय के सभी कर्मचारी वहां मौजूद थे.

विपक्ष केंद्र सरकार को कई सवालों में घेरने लगी है
दरअसल, कश्मीर को धरती का जन्नत कहा जाता है लेकिन कश्मीरी पंडितों के लिए यह जगह अभी भी जहन्नुम बना हुआ है. हाल में कश्मीर में एक सरकारी कर्मचारी राहुल भट्ट की हत्या कर दी गई. धारा 370 के हटने के बाद पंडितों में उम्मीद जगी थी कि वो अपनी धरती पर दोबारा लौट पाएंगे. लेकिन कश्मीर की स्थिति देखते हुए लग रहा है कि उनकी वापसी की राहें अब भी मुश्किल है. वहीं कश्मीर में राहुल की हुई हत्या के बाद राजनीतिक बहसबाजी भी तेज हो गई है, विपक्ष केंद्र सरकार को कई सवालों में घेरने लगी है.

Tags: Arvind kejriwal, Kashmiri Pandits

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर