लाइव टीवी

सुरक्षा कारणों से बंद किए गए 5 मेट्रो स्‍टेशन खुले, सेवा सामान्य
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 26, 2020, 11:04 PM IST
सुरक्षा कारणों से बंद किए गए 5 मेट्रो स्‍टेशन खुले, सेवा सामान्य
दिल्ली में 71वें गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

डीएमआरसी (DMRC) ने ट्वीट कर बताया है कि खान मार्केट, सुप्रीम कोर्ट, मंडी हाउस, उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2020, 11:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day 2020) के अवसर पर सुरक्षा कारणों से बंद किए गए दिल्ली के 5 मेट्रो स्टेशनों (Delhi Metro) को खोल दिए गए हैं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने ट्वीट किया, 'खान मार्केट, सुप्रीम कोर्ट, मंडी हाउस, उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट खोल दिए दिए गए हैं.

दरअसल, इससे पहले डीएमआरसी ने बताया था कि खान मार्केट, सुप्रीम कोर्ट, मंडी हाउस, उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं. मंडी हाउस और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों पर यात्री इंटरचेंज कर सकेंगे.



दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्थागौरतलब है कि दिल्ली में 71वें गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जिसके तहत हजारों सशस्त्र कर्मी कड़ी निगरानी कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह के लिए किए गए इंतजामों में चेहरा पहचान प्रणाली और ड्रोन का इस्तेमाल शामिल है. साथ ही 10 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली क्षेत्र) ई. सिंघल ने बताया कि ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं जो गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि हैं.

अधिकारियों ने बताया कि रविवार को राजपथ से लालकिले तक के आठ किलोमीटर लंबे परेड मार्ग पर नजर रखने के लिए ऊंची इमारतों पर शार्पशूटर और स्नाइपर तैनात किए गए हैं. संदिग्धों की पहचान के लिए प्रमुख बिंदुओं पर चेहरा पहचान प्रणाली लगाई गई है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के तहत सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गए हैं. इसमें से कम से कम 150 कैमरे लालकिला, चांदनी चौक और यमुना खादर में लगाए गए हैं.

सिंघल ने कहा, ‘हमने चार स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है. भीतरी, मध्य, बाहरी और राष्ट्रीय राजधानी के बाहर सीमांत क्षेत्रों में.’ उन्होंने बताया कि ड्रोन भी तैनात किए गए हैं. उन्होंने कहा, ‘दिल्ली पुलिस के पांच हजार से छह हजार कर्मी नई दिल्ली जिले में तैनात किए गए हैं. साथ ही अर्द्धसैनिक बलों की 50 हजार कंपनियां भी तैनात की गई हैं.’

ये भी पढ़ें-

दिल्ली के दंगल में 164 करोड़पति प्रत्याशी, लिस्ट में टॉप-4 पर AAP उम्मीदवार

विवादित ट्वीट मामले पर कपिल मिश्रा का जवाब- मेरे साथ हो रही ज्यादती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 5:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर