Home /News /delhi-ncr /

बड़ी खबर: EOW ने तिहाड़ जेल के 5 बड़े अधिकारियों को किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

बड़ी खबर: EOW ने तिहाड़ जेल के 5 बड़े अधिकारियों को किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

सुकेश चंद्रशेखर दोनों को हर महीने 30- 30 लाख रुपए घूस के रूप में देता था.(सांकेतिक तस्वीर)

सुकेश चंद्रशेखर दोनों को हर महीने 30- 30 लाख रुपए घूस के रूप में देता था.(सांकेतिक तस्वीर)

इन सभी आरोपियों के घर पर EOW ने छापेमारी की थी, जिसमें सभी के प्रोपर्टी पेपर सीज किये गए हैं. ये सभी रोहणी जेल में तैनात थे. Eow की टीम जल्द कुछ और तिहाड़ के स्टाफ और अधिकारियों को गिरफ्तार करेगी. EOW ने कोर्ट में अपने रिमांड पेपर में खुलासा किया कि सुकेश चंदशेखर ने तिहाड़ जेल प्रशासन को करीब 20 करोड़ का रिश्वत दिया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में रहते हुए आरोपी सुकेश चंद्रशेख (Sukesh Chandrashekhar) द्वारा 200 करोड़ की वसूली मामले में आर्थिक अपराध शाखा यानी ईओडब्लयू (EOW) ने तिहाड़ जेल के 5 अधिकारियों को गिरफ्तार (5 Officials Of Tihar Jail Arrested) किया है. EOW के मुताबिक, पांचों ने तिहाड़ प्रशासन के नियमों को ताक पर रखकर गैर कानूनी तरीके से कई सुविधाएं सुकेश चंद्रशेखर को मुहैया करवाई थीं औऱ बदले में मोटा पैसा उससे वसूला था. जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार पांचों अधिकारियों का नाम सुनील कुमार, सुंदर बोरा, महेंद्र प्रसाद, सुन्दयाल, लष्मी दत्त और प्रकाश चन्द्र है. इनमें से सुनील कुमार और सुंदर बोरा सुपरिटेडेंट हैं. ये दोनों रोहणी जेल में तैनात थे जहां सुकेश बन्द था.

जानकारी के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर दोनों को हर महीने 30- 30 लाख रुपए घूस के रूप में देता था. वहीं, गिरफ्तार अन्य दो जेल अधिकारियों में महेंद्र प्रसाद और लक्ष्मी दत्त डिप्टी सुपरिटेंडेंट हैं. ये भी रोहणी जेल में तैनात थे. सुकेश इन दोनों डिप्टी सुपरिटेंडेंट को भी हर महीने 12- 12 लाख रुपए घूस देता था. वहीं, गिरफ्तार एक अन्य अधिकारी एडीशनल सुपरिटेंडेंट, जिसका नाम प्रकाश चंद है. इसे भी सुकेश हर महीने घूस के तौर पर 6 लाख रुपए देता था.

आरोपियों के घर पर EOW ने छापेमारी की थी
जानकारी के मुताबिक, इन सभी आरोपियों के घर पर EOW ने छापेमारी की थी, जिसमें सभी के प्रोपर्टी पेपर सीज किये गए हैं. ये सभी रोहणी जेल में तैनात थे. Eow की टीम जल्द कुछ और तिहाड़ के स्टाफ और अधिकारियों को गिरफ्तार करेगी. EOW ने कोर्ट में अपने रिमांड पेपर में खुलासा किया कि सुकेश चंदशेखर ने तिहाड़ जेल प्रशासन को करीब 20 करोड़ का रिश्वत दिया था. और जेल के अंदर से सुकेश एक क्राइम सिंडीकेट चला रहा था. इस मामले में पहले ही 13 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.

14 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर
वहीं, पिछले हफ्ते खबर सामने आई थी कि दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानी ईओडब्लयू की टीम ने सुकेश चंद्रशेखर और फिल्म अभिनेत्री लीला मारिया पॉल सहित 14 आरोपियों के खिलाफ पटियाला कोर्ट में आरोपपत्र (Chargsheet) दायर किया है. सूत्रों के मुताबिक, आरोपपत्र में कई आरोपियों को मकोका (MCOCA ACT ) के तहत आरोपी बनाया गया है. लेकिन तीन आरोपियों को मकोका के अंतर्गत आरोपी नहीं बनाया गया है. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा जिन प्रमुख आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया है उनके नाम हैं-  सुकेश चंद्रशेखर, लीना मारिया पॉल, जोएल, दीपक रमानी, प्रदीप रमानी, धर्म सिंह मीना, डी एस बत्रा, अवतार सिंह, कोमल कोठारी, कमलेश कोठारी, जितेन्द्र नरूला, अरूण मुथ्थु, मोहन राज और अविनाश कुमार.

Tags: Delhi news, Delhi news today, Delhi news update, Tihar jail

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर