7 दिन पहले ही कांग्रेस की इस पूर्व पार्षद ने रचाई थी शादी, अब कोर्ट ने कहा जाना होगा जेल
Delhi-Ncr News in Hindi

7 दिन पहले ही कांग्रेस की इस पूर्व पार्षद ने रचाई थी शादी, अब कोर्ट ने कहा जाना होगा जेल
बीते 12 जून को ही इशरत जहां ने दिल्ली के एक बड़े कांग्रेसी नेता के बेटे से निकाह की थी.

बीते शुक्रवार को ही इशरत जहां (Ishrat Jahan) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री रहे परवेज हाशमी के बेटे फरहान हाशमी के साथ निकाह किया है. परवेज हाशमी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के करीबी भी रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 19, 2020, 10:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Courts) ने दिल्ली हिंसा मामले (Delhi violence) में आरोपी कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत जहां (Ishrat Jahan former Congress councillor) की अंतरिम जमानत बढ़ाने से इनकार कर दिया है. बीते 12 जून को ही इशरत जहां ने दिल्ली के एक बड़े कांग्रेसी नेता के बेटे से निकाह की थी. इशरत जहां को निकाह के लिए पटियाला हाउस कोर्ट ने 10 दिनों का अंतरिम जमानत दी थी. आज जमानत का आखिरी दिन था. इशरत जहां ने आज आखिरी दिन कोर्ट में फिर से अंतरिम जमानत बढ़ाने की अर्जी दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार नहीं किया.

7 दिन पहले शादी हुई, अब जाना होगा जेल
बता दें कि इसी साल फरवरी महीने में नार्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस ने इशरत जहां को आरोपी बनाया था. उन पर अवैध गतिविधियां (निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था. बाद में दिल्ली पुलिस ने जहां को गिरफ्तार भी किया था. उतर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी में हुए सांप्रदायिक हिंसा से जुड़े एक मामले में इशरत जहां पर आतंकवाद निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था.


10 जून को शादी के नाम पर अंतरिम जमानत मिली थी


कोर्ट ने बीते दिन जहां को एक-एक लाख रुपये के दो मुचलके भरने के बाद 10 जून से 19 जून तक के लिए जमानत दी थी. इसके हिसाब से आज यानी शुक्रवार को उनको वापस जेल जाना था. इस बीच जहां ने आज फिर से कोर्ट में अर्जी लगा दी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार नहीं किया.

दिल्ली हिंसा की आरोपी हैं
इशरत जहां ने फरहान हाशमी से निकाह की है. बीते शुक्रवार को ही जहां ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री रहे परवेज हाशमी के बेटे फरहान हाशमी के साथ निकाह किया है. परवेज हाशमी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के करीबी भी रहे हैं. शीला सरकार में वह कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं. परवेज हाशमी ओखला विधानसभा से चार बार और एक बार दिल्ली से राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं.

इशरत जहां और फरहान हाशमी का निकाह साल 2018 में ही तय किया गया था. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के चलते निकाह टल गया था. इस बीच फरवरी में दंगा हो गया और जहां आरोपी बनाई गईं, जिससे निकाह टल गया था. इशरत जहां कृष्णा नगर के घोंडली वार्ड से कांग्रेस के टिकट पर निगम पार्षद रह चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: 

योगी सरकार में अब 15 दिन में आ रहे हैं बिजली बिल! जानें क्‍या है पूरा माजरा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज