लाइव टीवी
Elec-widget

झारखंड: चुनाव आयोग ने पूर्व IPS एमके दास को बनाया विशेष पुलिस पर्यवेक्षक

भाषा
Updated: November 23, 2019, 5:12 AM IST
झारखंड: चुनाव आयोग ने पूर्व IPS एमके दास को बनाया विशेष पुलिस पर्यवेक्षक
एमके दास को 2019 में संपन्न लोकसभा चुनाव के दौरान त्रिपुरा और मिजोरम का विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया था.

पूर्व आईपीएस अधिकारी एमके दास (M K Das) को 2019 में संपन्न लोकसभा चुनाव के दौरान त्रिपुरा और मिजोरम का विशेष पर्यवेक्षक ((Special Observer)) नियुक्त किया गया था.

  • Share this:
नई दिल्ली/रांची. चुनाव आयोग (Election Commission) ने शुक्रवार को पूर्व आईपीएस अधिकारी एमके दास (M K Das) को झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए विशेष पुलिस पर्यवेक्षक (Special Police Observer) नियुक्त किया.

यह जानकारी मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा (CEC Sunil Arora) ने दी. उन्होंने बताया कि दास शनिवार को नई जिम्मेदारी लेने के लिए झारखंड पहुंचेंगे. अरोड़ा ने बताया कि भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी एमके दास को झारखंड के लिए विशेष पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

मणिपुर के डीजीपी रहे हैं एमके दास
उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने बताया कि दास मणिपुर के पूर्व पुलिस महानिदेशक हैं और उन्हें 2019 में संपन्न लोकसभा चुनाव के दौरान त्रिपुरा और मिजोरम का विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया था.

झारखंड में चुनाव से पहले नक्सलियों का तांडव, ASI समेत चार पुलिसकर्मी शहीद
उल्लेखनीय है कि झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने बड़ा तांडव किया है. लातेहार जिले के चंदवा थानाक्षेत्र में शुक्रवार को नक्सलियों ने सरकारी कार में सवार पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इस नक्सली हमलेमें एक एएसआई समेत चार जवान शहीद हो गए.

बता दें कि झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होगा. मतगणना 23 दिसंबर को होगी.
Loading...

ये भी पढ़ें-

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: PM मोदी की 25 नवंबर को पलामू और गुमला सभाएं

झारखंड चुनाव: पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी और मंत्री सीपी सिंह ने भरा पर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 3:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...