वैक्सीनेशन सेंटर्स पर 'टीका उत्सव' का उत्साह, आगंतुकों का फूल मालाओं व जूस देकर हो रहा स्वागत

कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों का फूल मालाओं और जूस  से स्वागत क‍िया जा रहा है.

कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों का फूल मालाओं और जूस से स्वागत क‍िया जा रहा है.

Tika Utsav: पीएम नरेन्द्र मोदी के आह्वान के बाद साउथ दिल्ली नगर निगम के नेता कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीनेशन के लिए आने वाले लोगों का फूल मालाओं और जूस आदि वितरित कर स्वागत कर रहे हैं. मेयर अनामिका ने कहा कि ‘टीका उत्सव’ 14 अप्रैल को महान संविधानवेत्ता बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जी के जन्मदिन तक चलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 5:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव (Tika Utsav) मनाने का आह्वान किया है. इस दौरान ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

पीएम के आह्वान के बाद साउथ दिल्ली नगर निगम (South MCD) के नेता कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीनेशन के लिए आने वाले लोगों का फूल मालाओं और जूस आदि वितरित कर स्वागत कर रहे हैं.

बताते चलें कि देश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से पैर पसार रहा है. हर रोज कई राज्यों में रिकॉर्ड तोड़ मरीजों की संख्या दर्ज की जा रही है. ऐसे में कोरोना वैक्सीनेशन के अभियान को और तेज करने का आह्वान पीएम मोदी ने किया है.

दक्षिणी निगम की मेयर अनामिका ने नेता विधानसभा में प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramvir Singh Bidhuri) के साथ निगम द्वारा टीकाकरण केन्द्रों पर मनाए जा रहे टीका उत्सव में भाग लिया है.
मेयर अनामिका ने बदरपुर बॉर्डर पर स्थित निगम  टीकाकरण केंद्र में वैक्सीनेशन के लिए आए लोगों का स्वागत किया. इन लोगों का माला पहनाकर स्वागत किया गया और फल, जूस के साथ-साथ मास्क भी दिये गए ताकि उन्हें याद रहे कि टीकाकरण के बाद भी सभी एहतियत बरतनी है.

इस अवसर पर मेयर अनामिका ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 11 अप्रैल को प्रख्यात समाज सुधारक और प्रेरक ज्योतिराव फुले के जन्म दिन से ‘टीका उत्सव’ की शुरुआत की है जो 14 अप्रैल को महान संविधानवेत्ता बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जी के जन्मदिन तक चलेगा.

Corona virus, Covid vaccination Centres, South mcd, mcd, Welcomes People turned up for corona vaccination कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों का फूल मालाओं और जूस से स्वागत क‍िया जा रहा है.
कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों का फूल मालाओं और जूस से स्वागत क‍िया जा रहा है.




उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को आयोजित करने का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोग टीकाकरण केंद्र पर पहुँचे और टीका लगवाएं. लोगों को खासकर जिनकी उम्र 45 वर्ष से अधिक हैं उन्हें टीकाकरण केंद्रों तक आने के लिए प्रेरित किया जाए.

उन्होंने कहा कि दक्षिणी निगम (South Corporation) के सभी टीकाकरण केंद्रों (Vaccination Centre) पर यह उत्सव मनाया जा रहा है. उन्होंने सभी निगम पार्षदों से भी अपील की वे अपने क्षेत्र में चलाए जा रहे टीकाकरण कार्यक्रम में भाग लें और ज्यादा से ज्यादा नागरिकों को इस अभियान से जोड़े व टीकाकरण के लिए प्रेरित करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज