Home /News /delhi-ncr /

रोहिणी कोर्ट में हुआ लो इंटेंसिटी का क्रूड बम ब्‍लास्‍ट, स्‍पेशल सेल-NSG और फॉरेंसिक टीम ने डाला डेरा

रोहिणी कोर्ट में हुआ लो इंटेंसिटी का क्रूड बम ब्‍लास्‍ट, स्‍पेशल सेल-NSG और फॉरेंसिक टीम ने डाला डेरा

रोहिणी कोर्ट में हुए बम ब्‍लास्‍ट को लेकर दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल, एनएसजी और फॉरेंसिक टीम जांच में जुट गयी हैं.

रोहिणी कोर्ट में हुए बम ब्‍लास्‍ट को लेकर दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल, एनएसजी और फॉरेंसिक टीम जांच में जुट गयी हैं.

Explosion In Rohini Court: दिल्ली की रोहिणी कोर्ट के रूम नंबर 102 में ब्‍लास्‍ट के बाद हड़कंप मचा हुआ है. इस समय दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल और एनएसजी समेत फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी हुई हैं. वहीं, पुलिस ने बताया कि कोर्ट में जो धमाका हुआ है वो लो इंटेंसिटी बम ब्लास्ट है. यह एक तरह का क्रूड बम है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. दिल्ली की रोहिणी कोर्ट के रूम नंबर 102 में ब्‍लास्‍ट (Explosion In Delhi Rohini Court) होने से हड़कंप मचा हुआ है. इसके बाद से न सिर्फ कोर्ट में चल रही मामलों की सुनवाई को रोक दिया गया है बल्कि दिल्‍ली पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है. वहीं, इस घटना में कोर्ट नंबर 102 का नायब कोर्ट (पुलिसकर्मी) घायल हुआ है, जिसे अम्बेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल सिपाही का नाम राजीव है, वह दिल्‍ली के सुल्तानपुरी थाने का नायब कोर्ट है.

दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, रोहिणी कोर्ट में जो धमाका हुआ है वो लो इंटेसिटी बम ब्लास्ट है. यह एक तरह का क्रूड बम है. वहीं, मौके से आईईडी, एक्सप्लोसिव और एक टिफिननुमा चीज मिली है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जांच कर रही है. वहीं, एनएसजी (National Security Guard) को भी मौके पर है. इसके अलावा डॉग स्‍क्‍वायड की टीम में मौके पर मौजूद है.

स्पेशल सेल को मौके से मिला ये सामान
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जांच में पता चला है कि रोहिणी कोर्ट के अंदर कथित तौर पर लैपटॉप धमाके के पास सफेद पाउडर जैसा कुछ सामान बिखरा पड़ा है और फाइल में कोई कानूनी दस्तावेज या कोर्ट संबंधित कोई दस्तावेज नहीं है बल्कि खाली सफेद पन्ने मात्र हैं. इससे कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं, इन तमाम मामलों की पड़ताल की जा रही है. इस समय दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल के साथ एनएसजी और फॉरेंसिक टीम ने डेरा डाला हुआ है.

सुबह 10:40 बजे पर दमकल विभाग को मिली सूचना
दिल्‍ली के दमकल के मुताबिक, सुबह 10:40 बजे रोहिणी कोर्ट में ब्लास्ट की कॉल मिली. इसके बाद दमकल की 7 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है. जबकि दिल्‍ली पुलिस ने घटना स्‍थल की घेराबंदी करते हुए सुरक्षा बढ़ा दी है. इसके साथ रोहिणी कोर्ट में चल रहीं सभी मामलों की सुनवाई रोक दी गई हैं.

dog squad, Delhi Police, NSG, Forensic Team, Low Intensity Bomb Blast in Rohini Court, Delhi News,Rohini Court News, दिल्‍ली पुलिस, एनएसजी, फॉरेंसिक टीम

रोहिणी कोर्ट में बम ब्‍लास्‍ट से हड़कंप मचा हुआ है. (फोटो-ANI)

बता दें कि कुछ समय पहले हमलावरों ने रोहिणी कोर्ट में गोगी गैंग के गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं, दिल्‍ली पुलिस ने गोगी पर हमला करने वाले दोनों हमलावरों को घटना स्थल पर ही ढेर कर दिया था.

Tags: Delhi Court, DELHI HIGH COURT, Delhi police, Delhi Police Special Cell, Forensic Team, NSG

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर