Home /News /delhi-ncr /

explosive installation work begins in supertech twin towers will be demolished on 28 august nodbk

सुपरटेक ट्विन टावर में विस्फोटक लगाने का काम शुरू, 28 अगस्त को ध्वस्त होगा अवैध निर्माण

16 विशेषज्ञों की टीम पहले ही नोएडा आ चुकी है. विस्फोटक लगाने के लिए 80 मजदूरों की मदद ली जाएगी.

16 विशेषज्ञों की टीम पहले ही नोएडा आ चुकी है. विस्फोटक लगाने के लिए 80 मजदूरों की मदद ली जाएगी.

Noida News: मेहता ने बताया कि नोएडा पुलिस पलवल से दो गाड़ियों में विस्फोटक लेकर शनिवार सुबह ट्विन टावर पहुंची. एक गाड़ी में डेटोनेटर तो दूसरी गाड़ी में रील की शक्ल में विस्फोटक रखे थे. उन्होंने कहा कि पुलिस की निगरानी में टावर में विस्फोटक लगाए जाएंगे और शाम को काम समाप्त होने पर बचे विस्फोटक को पलवल ले जाया जाएगा. विस्फोटक लगाने का काम केवल दिन में होगा.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

एडिफिस इंजीनियरिंग की ओर से ट्विन टावर में विस्फोटक लगाने के लिए 10 हजार सुराख किए गए हैं.
मेहता ने बताया कि नोएडा पुलिस पलवल से दो गाड़ियों में विस्फोटक लेकर शनिवार सुबह ट्विन टावर पहुंची.
शाम को काम समाप्त होने पर बचे विस्फोटक को पलवल ले जाया जाएगा.

नोएडा. नोएडा के सेक्टर 93-ए स्थित सुपरटेक ट्विन टावर के एपेक्स और सियान टावर में शनिवार सुबह से विस्फोटक लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई. आगामी 28 अगस्त को ट्विन टावर गिराने की तिथि तय की गई है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ध्वस्तीकरण का कार्य कर रही एडिफिस कंपनी के अधिकारी उत्कर्ष मेहता ने बताया कि अदालत ने इस कार्य के लिए 28 अगस्त के बाद एक सप्ताह का समय और दिया है. अगर 28 अगस्त तक अंतिम विस्फोट में किसी तरह की बाधा आती है तो ही जरूरत पड़ने पर तिथि आगे बढ़ा दी जाएगी. उन्होंने बताया कि विस्फोटक लगाने के लिए जरूरी मंजूरी मिल गई है.

मेहता ने बताया कि नोएडा पुलिस पलवल से दो गाड़ियों में विस्फोटक लेकर शनिवार सुबह ट्विन टावर पहुंची. एक गाड़ी में डेटोनेटर तो दूसरी गाड़ी में रील की शक्ल में विस्फोटक रखे थे. उन्होंने कहा कि पुलिस की निगरानी में टावर में विस्फोटक लगाए जाएंगे और शाम को काम समाप्त होने पर बचे विस्फोटक को पलवल ले जाया जाएगा. विस्फोटक लगाने का काम केवल दिन में होगा.

विस्फोटक लगाने के लिए 80 मजदूरों की मदद ली जाएगी
इससे पहले, उच्चतम न्यायालय में शुक्रवार को स्थिति रिपोर्ट पर हुई सुनवाई के दौरान नोएडा प्राधिकरण, सुपरटेक, एडिफिस इंजीनियरिंग, सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टिट्यूट समेत दूसरी एजेंसियां उपस्थित रहीं. एडिफिस इंजीनियरिंग की ओर से ट्विन टावर में विस्फोटक लगाने के लिए 10 हजार सुराख किए गए हैं प्रत्येक सुराख में अधिकतम 1.375 किलो विस्फोटक भरे जाएंगे. इसके लिए देश-विदेश के 16 विशेषज्ञों की टीम पहले ही नोएडा आ चुकी है. विस्फोटक लगाने के लिए 80 मजदूरों की मदद ली जाएगी.

Tags: Noida Authority, Noida news, Supertech twin tower, Supertech Twin Tower case

अगली ख़बर