Home /News /delhi-ncr /

facebook friendship and love then after 25 years of marriage wife hatched a dreadful conspiracy and murdered husband

फेसबुक से दोस्ती, फिर इश्क; शादी के 25 साल बाद पति से छुटकारा पाने के लिए पत्नी ने रची खौफनाक साजिश

दिल्ली पुलिस ने 500 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज और 100 से ज्यादा लोगों से पूछताछ के बाद इस हत्याकांड का खुलासा किया.

दिल्ली पुलिस ने 500 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज और 100 से ज्यादा लोगों से पूछताछ के बाद इस हत्याकांड का खुलासा किया.

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने 500 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज और 100 से ज्यादा लोगों से पूछताछ के बाद इस हत्याकांड में शामिल लोगों के बारे में पता लगाया, जिसके बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी जीबा कुरैशी समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और मामले का खुलासा किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टॉफ ने 17 मई की रात दरियागंज इलाके में हुई मोइनुद्दीन नाम के शख्स की हत्या के मामले को सुलझाते हुए मोइनुद्दीन की पत्नी समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल उस रात करीब 10 से 10.30 बजे के आसपास मोइनुद्दीन को उस वक्त बाइक सवार लोगों ने गोली मारी, जब वो खालसा स्कूल के पास अपने वर्कशॉप के सामने वाली गली में पेशाब करने गया था. घायल अवस्था मे मोइनुद्दीन का भाई रुकमुद्दीन कुरैशी उसे LNJP हॉस्पिटल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की तो आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को इकट्ठा किया गया और लोकल इन्क्वायरी से पता चला कि इस वारदात में शूटर यूपी के हो सकते हैं, क्योंकि हत्या के लिए इस्तेमाल की गई सफेद रंग की  मोटरसाइकिल तारा होटल दरियागंज के पास छोड़ी गई थी जोकि चोरी की थी.

500 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज और 100 से ज्यादा लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस को इस हत्याकांड में शामिल लोगों के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी जीबा कुरैशी समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

25 साल बाद पति से छुटकारा पाने के लिए पत्नी ने करवाई हत्या 

पुलिस के मुताबिक, आरोपी जीबा कुरैशी मृतक मोइनुद्दीन कुरैशी की पत्नी है. उसकी शादी करीब 25 साल पहले हुई थी और उनके 2 बेटे और 1 बेटी हैं और ये सभी बालिग हैं. उनके पति मृतक मोइनुद्दीन कुरैशी प्रॉपर्टी डीलिंग कारोबार से जुड़ा था और उसे पतंगबाजी और शराब पीने का शौक था. आरोपी ज़ीबा कुरैशी अपने पति से खुश नहीं थी और वह उससे छुटकारा पाना चाहती थी और किसी और शख्स  के साथ ‘निकाह’ करना चाहती थी.

करीब 2 साल पहले जीबा फेसबुक के जरिए आरोपी शोएब के संपर्क में आई और उसके बाद दोनों की मुलाकातें शुरू हो गईं.  आरोपी ज़ीबा कुरैशी ने शोएब को उसके पति की हत्या करने और उससे शादी करने का लालच दिया और उकसाया. उसके बाद आरोपी शोएब ने कॉन्ट्रैक्ट किलर की तलाश की, जिसके बाद शोएब आरोपी विनीत गोस्वामी के संपर्क में आया और उसने रुपये के एवज में मोइनुद्दीन कुरैशी को मारने के लिए 6 लाख में हामी भर दी.

कॉन्ट्रैक्ट किलर फेल हुआ तो पत्नी और प्रेमी ने मिलकर कर दी हत्या

कई बार विनीत गोस्वामी और शोएब ने ज़ीबा कुरैशी के कहने पर रेकी की, लेकिन दरियागंज भीड़भाड़ वाली जगह होने के चलते विनीत वारदात को अंजाम नहीं दे सका. इसलिए विनीत ने शोएब से हत्या करने के लिए किसी ओर शख्स की मदद की मांग की, लेकिन शोएब किसी ओर शख्स को नहीं ढूंढ सका.

दूसरी तरफ ज़ीबा शोएब पर अपने पति की हत्या करने और जल्द से जल्द उसके साथ निकाह करने के लिए जोर दे रही थी, क्योंकि वो अपने पति से जल्द से जल्द छुटकारा पाना चाहती थी. अंत में शोएब ने  विनीत के साथ मिलकर मोइनुद्दीन की हत्या करने की ठान ली और फिर मेरठ से चोरी की बाइक लेकर 17 तारीख की रात मोइनुद्दीन कुरैशी की हत्या को अंजाम दे दिया.

Tags: Delhi Crime, Delhi crime story, Delhi police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर