लाइव टीवी

Civil Services Exam: प्रारंभिक परीक्षा में विफल होने पर मेट्रो ट्रेन के आगे कूदा छात्र, ड्राइवर की समझदारी से बची जान
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: January 21, 2020, 7:59 AM IST
Civil Services Exam: प्रारंभिक परीक्षा में विफल होने पर मेट्रो ट्रेन के आगे कूदा छात्र, ड्राइवर की समझदारी से बची जान
दिल्ली में 71वें गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

UPSC सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा (Civil Services Prelims Exam) में विफल रहने पर युवक ने करोल बाग मेट्रो स्‍टेशन पर पटरियों पर कूदकर जान देने की कोशिश की थी. मेट्रो ट्रेन चालक की सूझबूझ से उसकी जान बच सकी.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से आयोजित होने वाली सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा में विफल होने पर एक छात्र ने मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर कथित तौर पर सुसाइड करने की कोशिश की. हालांकि, ट्रेन चालक की सूझबूझ से अभ्‍यर्थी की जान बच सकी. यह घटना सोमवार (20 जनवरी) की है. इस घटना के बाद युवक को आनन-फानन में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां जांच के बाद उसे छुट्टी दे दी गई.

ब्‍लू लाइन रूट पर हुई घटना
सिविल सेवा की तैयारी करने वाले अभ्‍यर्थी ने दिल्‍ली मेट्रो के ब्‍लू लाइन रूट पर सुसाइड करने की कोशिश की थी. पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि यह मामला करोल बाग मेट्रो स्‍टेशन का है. इसके कारण मेट्रो ट्रेनों की सेवाओं में देरी भी हुई, जिसके कारण आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने कहा कि घटना के चलते दिल्ली मेट्रो की व्यस्ततम ब्लू लाइन के यमुना बैंक और द्वारका हिस्से पर कुछ देर के लिए सेवाएं प्रभावित रही थीं.

युवक ने कर रखा है B.Tech

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मेट्रो ट्रैक पर कूदने वाला युवक बीटेक डिग्री धारक है और कोचिंग सेंटर के जरिए सिविल परीक्षा की तैयारी कर रहा है. उन्‍होंने बताया कि वर्ष 2019 की सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा में फेल होने के चलते वह अवसाद में था. उसके पिता तेलंगाना में शिक्षक हैं और मां गृहिणी. युवक के दो भाई हैं. पुलिस के अनुसार, अभ्‍यर्थी के पिता को घटना की सूचना दे दी गई है.

काउंसलिंग भी की गई
करोल बाग मेट्रो स्‍टेशन के ट्रैक पर युवक के अचानक आने से अचानक वहां हलचल मच गई थी. पुलिस के एक अधिकारी ने अभ्‍यर्थी की उम्र 23 साल बताई है. उनके मुताबिक, ट्रेन चालक ने जब पटरियों पर एक शख्‍स को देखा तो उन्‍होंने समझबूझ का परिचय देते हुए तुरंत ब्रेक लगा दिया, जिससे उसकी जान बचाई जा सकी. इसके बाद उसे डीडीयू अस्‍पताल ले जाया गया, जहां इलाज के बाद उसे छुट्टी दे दी गई. एक डॉक्‍टर ने युवक की काउंसलिंग भी की.

ये भी पढ़ें: Delhi Metro Alert: मेट्रो ट्रैक पर कूदकर अधेड़ ने की सुसाइड, ट्रेनों की आवाजाही चरमराई

दिल्ली: बदला जाएगा प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन का नाम, नया नाम सुप्रीम कोर्ट होगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 7:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर