लाइव टीवी

गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 5 लड़कियों समेत 30 लोगों को हिरासत में लिया
Delhi-Ncr News in Hindi

Dharamvir Sharma | News18 Haryana
Updated: January 24, 2020, 5:53 PM IST
गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 5 लड़कियों समेत 30 लोगों को हिरासत में लिया
फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

3 महीने में ही इन्होंने करीब 80 लाख रुपए की ठगी विदेशियों से की है. वहीं गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) इनके मोड ऑफ पेमेंट (Mode of Payment) का भी पता लगाने में जुटी है.

  • Share this:
गुरुग्राम. दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में पुलिस (Police) ने एक फर्जी कॉल सेंटर (Call Center) का पर्दाफाश किया है. गुरुग्राम के सेक्टर 18 उद्योग विहार में अमेज़न कंपनी का अकाउंट बनाने के नाम पर विदेशियों से करीब एक लाख डॉलर की ठगी कर चुके हैं. गुरुग्राम पुलिस ने गुरुवार देर रात छापा मारकर कॉल सेंटर में काम करने वाले 30 लोगों को हिरासत में भी लिया है. जिनमें से 25 लड़के और 5 लड़कियां शामिल है. वहीं कॉल सेंटर का मास्टरमाइंड उमेश अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

दरअसल यह कॉल सेंटर बीते 2019 नवंबर से गुरुग्राम के उद्योग विहार में चल रहा था. वहीं पुलिस की मानें तो यह विदेशों में अधिकतर यूएसए और मैक्सिको में विदेशी लोगों को फोन कर अपने आप को अमेजन कंपनी का प्रतिनिधि बताते थे और उसके बाद उनको उनके अमेज़न अकाउंट में दिक्कत की बात कह कर और उसे ठीक करने के लिए लाखों रुपए ठग लिया करते थे.

मास्टरमाइंड की तलाश में पुलिस

ऐसे में बीते 3 महीने में ही इन्होंने करीब 80 लाख रुपए की ठगी विदेशियों से की है. वहीं गुरुग्राम पुलिस इनके मोड ऑफ पेमेंट का भी पता लगाने में जुटी है. वहीं अभी इस कॉल सेंटर का मास्टरमाइंड उमेश को गिरफ्तार करने में जुटी है. जिसके बाद साफ हो पाएगा कि उमेश इससे कितने लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दे चुका है.



ये भी पढ़ें - आवारों पशुओं को लेकर किसानों के बीच जमकर हुई मारपीट, घायल अस्पताल में भर्ती

ये भी पढ़ें - विदेशी धरती पर देश का नाम रोशन करने का सपना संजोए हैं 71 वर्षीय धावक रामफल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 5:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर