लाइव टीवी

गुरुग्राम: फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 8 युवतियों सहित 14 गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

Neeraj Ambawata | News18 Haryana
Updated: December 4, 2019, 4:24 PM IST
गुरुग्राम: फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 8 युवतियों सहित 14 गिरफ्तार
गुरुग्राम में चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर

गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) ने 6 युवक और 8 युवतियों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. पुलिस ने इनके ऑफिस से 2 लैपटॉप, 10 मोबाइल, डेढ लाख रुपए नकद और दो बैंक खातों से करीब साढे 6 लाख रुपए सीज किए हैं.

  • Share this:
गुरुग्राम. साइबर सिटी गुरुग्राम की पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर (Fake Call Center) का भंडाफोड़ किया है जहां से पुलिस ने 8 युवतियों समेत कुल 14 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. पुलिस के मुताबिक कॉल सेंटर के जरिए लोगों को नौकरी (Jobs) लगवाने के नाम पर पैसे ऐंठे जाते थे. ये फर्जी कॉल सेंटर गुरुग्राम के पॉश इलाके सोहना रोड़ पर एक बिल्डिंग में चलाया जा रहा था.

फर्जी कॉल सेंटर वाले वेबसाइट के जरिए लोगों को पहले तो नौकरी दिलवाने का झांसा देते और फिर उनसे कॉल सेंटर के जरिए पैसें ऐंठ लेते. गुरुग्राम के साइबर पुलिस थाने में एक शख्स ने अपने साथ हुई ऐसी ही ठगी का शिकार होने की शिकायत की थी. जिस पर जांच करते हुए गुरुग्राम पुलिस ने इस फर्जी कॉल सेंटर का भांडाफोड़ किया.

14 लोगों को किया गिरफ्तार



पुलिस ने 6 युवक और 8 युवतियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके ऑफिस से 2 लैपटॉप, 10 मोबाइल, डेढ लाख रुपए नकद और दो बैंक खातों से करीब साढे 6 लाख रुपए सीज किए हैं. पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने गुरुग्राम के पॉश इलाके सोहना रोड़ पर स्पेज आईटी पार्क बिल्डिंग में अपना एक ऑफिस बनाया हुआ था और वहां पर ये फर्जी कॉल सेंटर चला रहे थे.



पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी


कई लोगों को बनाया शिकार

इन लोगों ने अपनी बेवसाइट बनाई हुई थी जिसके जरिए ये शिकार को अपने जाल में फंसाते थे. पुलिस के मुताबिक इनकी वेबसाइट का ऐसा नाम होता था जिसके जरिए जरुरतमंद शख्स इनके झांसे में आसानी से आ जाए. पुलिस के मुताबिक अभी तक ये खुलासा नहीं हो पाया है कि इन लोगों ने अब तक कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है, लेकिन इनके बैंक खातों की जांच की गई तो पता चला कि जनवरी से अब तक इनके खातों में करीब 1 करोड़ रुपए जमा किए गए जिसको देखकर लगता है कि इनके झांसे में सैंकड़ो लोग फंसे होंगे. अब पुलिस इनको रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी.

ये भी पढ़ें-

पलवल में सवारियों से भरी प्राइवेट बस पेड़ से टकराई, 60 यात्री घायल

शादी से लौट रहे 4 दोस्तों की कार ट्रक से टकराई, चारों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 4:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading