Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली और नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 28 लोग गिरफ्तार, ऐसे करते थे लाखों की ठगी

दिल्ली और नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 28 लोग गिरफ्तार, ऐसे करते थे लाखों की ठगी

इसके बाद दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार से 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया.  ( सांकेतिक फोटो- Delhi Police Twitter)

इसके बाद दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार से 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया. ( सांकेतिक फोटो- Delhi Police Twitter)

Noida News: उन्होंने कहा कि गिरोह ने बैंक कर्मचारी होने का नाटक किया और लोगों से करोड़ों रुपये ठगे. यहां एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत की कि नए क्रेडिट कार्ड जारी करने के बहाने कॉल करने वालों ने उससे 1.64 लाख रुपये ठग लिये. जांच के दौरान, एक पुलिस टीम ने दिल्ली में एक कार्यालय का पता लगाया जहां फर्जी कॉल सेंटर चल रहा था. इसके बाद दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार से 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

अधिक पढ़ें ...

    हैदराबाद. साइबराबाद पुलिस (Cyberabad Police) ने बृहस्पतिवार को यहां कहा कि उसने नयी दिल्ली और नोएडा (Delhi And Noida) में दो फर्जी कॉल सेंटरों (Fake Call Center) का भंडाफोड़ कर कई महिलाओं सहित 28 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि उन पर एक सरकारी बैंक और कर्ज देने वाले एक ऐप के कर्मचारी बनकर लोगों को ठगने का आरोप है. साइबराबाद के पुलिस आयुक्त स्टीफन रवींद्र ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पुलिस ने दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारा और देशभर में ऐसे 195 मामलों में शामिल गिरोह के 14 सदस्यों को गिरफ्तार किया.

    उन्होंने कहा कि गिरोह ने बैंक कर्मचारी होने का नाटक किया और लोगों से करोड़ों रुपये ठगे. यहां एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत की कि नए क्रेडिट कार्ड जारी करने के बहाने कॉल करने वालों ने उससे 1.64 लाख रुपये ठग लिये. जांच के दौरान, एक पुलिस टीम ने दिल्ली में एक कार्यालय का पता लगाया जहां फर्जी कॉल सेंटर चल रहा था. इसके बाद दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार से 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

    पुलिस ने 29 कंप्यूटर भी बरामद किए थे
    बता दें कि बीते जुलाई महीने में भी दिल्‍ली पुलिस ने अमेरिकी नागरिकों (US Citizens) को ठगने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया था. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने सुल्तानपुर, मंडी रोड, दिल्ली से 26 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें पांच महिलाएं भी शामिल थीं. वहीं, पुलिस ने 29 कंप्यूटर भी बरामद किए थे.

    ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया था
    दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक, पुलिस को पता चला था कि सुल्तानपुर, मंडी रोड, दिल्ली में एक अवैध कॉल सेंटर चलाया जा रहा है. इसके बाद इंस्पेक्टर अतुल त्यागी के नेतृत्व में एक टीम ने परिसर में छापा मारा और लोगों को ठगने की कोशिश में कर्मचारी रंगेहाथ पकड़े गए थे. इस दौरान कॉल सेंटर से 5 महिलाओं सहित 26 लोगों को अमेजन ग्राहक सेवा देने के नाम पर अमेरिकी नागरिकों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

    Tags: Crime News, Delhi news, Fake Call, Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर