Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली: CBI अफसर बनकर करते थे लूट, फिर Goa में होती थी मस्ती, दबोची गई 'नकली पुलिस'

दिल्ली: CBI अफसर बनकर करते थे लूट, फिर Goa में होती थी मस्ती, दबोची गई 'नकली पुलिस'

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

साउथ दिल्ली पुलिस की टीम ने डीसीपी अतुल ठाकुर और IPS परविन्दर सिंह के नेतृत्व में एक ऐसे ही गिरोह का खुलासा किया है, जो अब तक अलग -अलग इलाकों में दर्जनों ऐसे मामले को अंजाम दे चुके हैं.

दिल्ली. अगर आपसे सीबीआई (CBI) अधिकारी या पुलिस अधिकारी के नाम से कोई अनजाना शख्स आपके घर में प्रवेश करना चाहे या आपसे कहे की आपके घर में छापेमारी होने वाली है और आप अपने घर में तमाम रुपये ,गहने लेकर तुरंत बाहर आ जाओ, तो हो जाएं सावधान. क्योंकि वो लुटेरे भी हो सकते हैं जो चंद मिनट में आपकी सारी जमा पुंजी लेकर फरार हो जाएंगे. साउथ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की टीम ने डीसीपी अतुल ठाकुर और IPS परविन्दर सिंह के नेतृत्व में एक ऐसे ही गिरोह का खुलासा किया है, जो अब तक अलग -अलग इलाकों में दर्जनों ऐसे मामले को अंजाम दे चुके हैं. साउथ दिल्ली पुलिस ने तीनों आरोपियों को दबोचा जिनसे हुई पूछताछ के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां पुलिस को मिली है.

पुलिस अब इस इनपुट के आधार पर जल्द ही एक टीम पंजाब और हरियाणा रवाना कर सकती है. दिल्ली के मामले की अगर बात करें को ये बदमाशों का गिरोह एक बॉलिबुड फिल्म की तर्ज पर पिछले काफी समय से नकली पुलिस वाले तो कभी सीबीआई अधिकारी बनकर ऐसे घर में रह रहे लोगों को निशाना बनाते थे जहां घर में कोई पुरूष ना हो या दिन के वक्त सिर्फ महिलाएं ही घर में रहती हों.

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

ये तीन बदमाशों की टीम सीबीआई के जांच अधिकारी बनकर साउथ दिल्ली के छतरपुर एनक्लेव इलाके में रहने वाले अजय कुमार के घर 27 मई को अचानकल पहुंचे. घर में उस वक्त अजय की मां अकेले थी. बदमाशों ने कहा पुलिस की एक दूसरी टीम जल्द ही पिछे से आने वाली है. जल्दी से घर में जो भी पैसे और ज्वेलरी है निकाल कर दे दो नहीं तो वो छापेमारी के दौरान लेकर चले जाएगें. बुजुर्ग महिला उस वक्त बिना कुछ सोचे-समझे घबराहट में ज्वेलरी से भरा एक पैकेट लाकर उन बदमाशों को दे देती है जिसमें करीब पांच लाख रुपये की ज्वेलरी होती है. उसके बाद वो बदमाश वहां से फरार हो जाते हैं. लेकिन जब इस मामले में बुजुर्ग महिला अपने बेटे अजय से बात करती है, तो उसे सच्चाई का पता चलता है.

ये भी पढ़ें: Solar Eclipse 2020: 4 घंटे का होगा ग्रहण, बंद रहेंगे मंदिर के पट, जानें राशियों पर प्रभाव

कैसे असली पुलिस ने गिरफ्तार किया नकली पुलिस को

इस मामले में मैदानगढ़ी थाने में केस दर्ज करवाया जाता है. उसके बाद महरौली इलाके के एसीपी रनवीर सिंह के नेतृत्व में एसएचओ जगन सिंह ने भी इस मामले में कार्रवाई करने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया, जिसमें सब इंस्पेक्टर गजेन्द्र सिंह , दिनेश कुंडू , एएसआई किशोर , सिपाही कमल प्रकाश को पूरा मामला समझाया. उसके बाद पूरे इलाके की सीसीटीवी को खंगालने में टीम जुट गई. इसी दौरान एसीपी रनवीर सिंह को जानकारी मिली की यूपी के गाजियाबाद इलाके में इसी तरह के आरोपियों द्वारा करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं.

इकसे बाद साउथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम इस मामले में जुट गई. फिर ये महत्वपूर्ण जानकारी मिली की ये बदमाश काफी आलिशान तरीके से रहने -खाने -पीने के शौकीन हैं. इसी जानकारियों के बाद पुलिस ने अपने तमाम मुखबीर को इस मामले की जानकारी दी और मामले में कई जानकारियां मिलते चले गई और मौका देखते ही तीनों शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें: चंदौली: कोरोना पॉजिटिव सब इंस्पेक्टर की मौत, 36 से ज्यादा पुलिसकर्मी क्वारंटाइन

गैंग हुई गिरफ्तार

इस मामले में गिरफ्तारी के बाद साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने बताया कि वाकई में इस मामले में हमारी टीम ने बहुत मेहनत करते हुए इस गैंग को धर दबोचा है. इस गैंग का वास्ता कई शहरों से रह चुका है जैसे - पंजाब , हरियाणा , दिल्ली , यूपी. हमारी एक बड़ी टीम इस मामले पर कार्रवाई कर रही थी. ये लूपपाट करने के बाद अक्सर गोवा जैसे शहरों में जाकर पार्टी करने में शौकिन रहे हैं, लेकिन लॉकडाउन की वजह से ये भाग नहीं सके. अब पंजाब और यूपी के कई अन्य स्थानों पर जाकर इस मामले से जु़डे और कड़ियों को खंगालने वाले हैं.

 

Tags: Crime Branch, Crime report, Delhi, Delhi Govt, Delhi latest news, Delhi news live, Delhi news today, Delhi police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर