दिल्ली-पटना फ्लाइट में बम होने के सूचना से मची अफरातफरी, कॉल करने वाला निकला मानसिक रोगी

बम होने की सूचना के बाद स्पाइसजेट के विमान को आनन फानन में खाली कराया गया.

पटना जाने वाली स्पाइसजेट उड़ान और दिल्ली एयरपोर्ट पर उस वक्त सनसनी फैल गई जब कंट्रोल रूम के पास चेतावनी वाला फोन पहुंचा. बाद में पता चला कि कॉल करने वाला इसी विमान से सफर करने वाला था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पटना जाने वाले एक विमान में बम होने के संबंध में आए एक कॉल के बाद हवाई अड्डे के सुरक्षा दस्तों के बीच सनसनी फैल गई. विमान में बैठे लोगों को फौरन उतरवाया गया. इस अफरा तफरी के माहौल के दौरान यह भी पता किया गया कि पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल किसने किया था. स्पाइस जेट विमान में बम होने की सूचना देने वाले युवक की पहचान होने के बाद जो प्रारंभिक जांच की गई, उसमें पाया गया कि युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था और वह अपने पिता के साथ इलाज के लिए ही दिल्ली से पटना जा रहा था. फिलहाल हर पहलू पर जांच की जा रही है.

    सोमवार सुबह 7:50 बजे दिल्ली कंट्रोल रूम में इस तरह का कॉल पहुंचा था, जिसमें स्पाइस जेट की एक फ्लाइट में बम होने की चेतावनी दी गई थी. इस विमान में 48 यात्री सवार थे, जिन्हें इस कॉल के फौरन बाद विमान से निकलवाया गया और बाद में दूसरे विमान में शिफ्ट किया गया. विमान की पूरी जांच के बाद पाया गया कि बम होने की सूचना ठीक नहीं थी.

    कौन था कॉलर और क्यों किया कॉल?
    विमान को रोककर CISF ने पूरी तरह जांच की, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया. वहीं बताया गया ​है कि CISF ने उस विमान को अपने कब्ज़े में रखा हुआ है और आगे भी जांच की जा रही है. वहीं, कॉल करने वाले शख्स की पहचान आकाशदीप के तौर पर की गई, जिसकी उम्र 22 साल बताई गई है. एयरपोर्ट पर कार्यरत खुफिया एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक कॉल करने वाले शख्स का मानसिक संतुलन ठीक नहीं होना पाया गया है. फिलहाल आकाशदीप और उसके पिता से दिल्ली पुलिस सहित अन्य खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं. दिल्ली पुलिस युवक की मेडिकल जांच करवाएगी और तमाम औपचारिकताओं के बाद ही तय किया जाएगा कि कानूनी कार्रवाई की जाना है या युवक को छोड़ा जाना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.