दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा 6 लाख रुपए का इनामी गैंगस्टर, अभिनेता संजय दत्त से था प्रभावित

(सांकेतिक तस्वीर)
(सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा हाशिम बाबा नाम का ये नामी गैंगस्टर, माफिया सरगना दाउद इब्राहिम और बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त से बड़ा प्रभावित था, उनकी तरह दिखने और उनके स्टाइल को कॉपी करता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 8:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में शाहदरा के सुभाष पार्क में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद बुधवार सुबह एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार (Arrested) किया गया. उसके सिर पर छह लाख रुपये का इनाम घोषित था. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) पी एस कुशवाह ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने हासिम उर्फ बाबा के घर के निकट गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया. उन्होंने बताया, 'हासिम को सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर उसकी प्रेमिका के घर से बाहर आते हुए देखा गया. उसने पुलिस की मौजूदगी को भांपते हुए पुलिस दल पर गोली चला दी, जिसके बाद कुछ समय के लिए दोनों ओर से गोलीबारी हुई.'

हाशिम बाबा नाम का ये नामी गैंगस्टर जो माफिया सरगना दाउद इब्राहिम और बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त से बड़ा प्रभावित था, उनकी तरह दिखने और उनके स्टाइल को कॉपी करता था. दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में गैंगवार में हुई कई हत्याओं में इसका हाथ था. हाशिम बाबा की काफी समय से पुलिस को तलाश थी. केवल हत्या ही नही बल्कि लूट और रंगदारी के भी कई मामलों में फरार चल रहे दिल्ली के गैंगस्टर हाशिम बाबा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शाहदरा इलाके से एक एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया.

सुबह करीब साढ़े 5 बजे के आसपास हुई इस मुठभेड़ के दौरान कुल 8 राउंड गोली चली जिसमे से 3 राउंड हाशिम बाबा ने और 5 राउंड पुलिस ने चलाई. इनमें से एक गोली हाशिम के बाएं पैर में लगी. दरअसल पिछले काफी समय से हाशिम बाबा की तलाश में जुटी पुलिस ने एक फ़ोन कॉल इंटरसेप्ट किया था, जिसके जरिये पुलिस को पता लगा हाशिम बाबा शाहदरा जिले के सुभाष पार्क इलाके में अपनी पत्नी से मिलने आने वाला है, इसके बाद पुलिस ने उस इलाके में ट्रैप लगा दिया.




बुधवार की सुबह करीब साढ़े 5  बजे पुलिस को हाशिम बाबा घर से निकलता हुआ नजर आया. हाशिम घर से निकल कर सीधा अपनी बाइक की तरफ गया. पुलिस का कहना है की जैसे ही हाशिम बाबा अपनी बाइक पर बैठा उसे शक हो गया कि पुलिस ने उसे घेर रखा है, और उसने पुलिस की टीम पर गोली चला दी, पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाई की. पुलिस के मुताबिक मौके पर कुल 8 राउंड गोली जिसमे से पहले 3 राउंड हाशिम बाबा ने चलाये, पुलिस वालों को उनके बुलेट प्रूफ जैकेट ने बचा लिया. जवाबी करवाई में हाशिम घायल हो गया, पुलिस ने तुरंत उसे पास के अस्पताल पहुचाया.

पुलिस को मौके से एक 9एमएम पिस्टल और कुछ खाली और जिंदा कारतूस मिले है. हाशिम पर पुलिस ने 6 लाख का इनाम घोषित कर रखा था. पुलिस का कहना है कि हाशिम बाबा से पूछताछ के बाद कई और कुख्यात बदमाशो के बारे में जानकारी मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज