AIIMS के निदेशक डॉ. गुलेरिया बोले- कोविड-19 से निपटने के लिए टीम की तरह काम करना होगा

एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण पर टीम वर्क से ही काबू पाया जा सकता है (फोटो: ANI)

डॉ. रणदीप गुलेरिया (Dr. Randeep Guleria) ने कहा कि प्रत्येक संक्रमित मामले के संपर्कों को ढूंढकर उन्हें समय पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करानी है. उन्होंने कहा, ‘हमें इस कार्य को गंभीरता के साथ करना है जिससे कोविड-19 (Covid-19) महामारी को रोकने में हम कामयाब हों’

  • Share this:
    फरीदाबाद. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. एम्स अस्पताल (AIIMS Hospital) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया (Dr. Randeep Guleria) ने कहा है कि कोविड-19 (Covid-19) से निपटने के लिए एक टीम की तरह काम करना होगा. उन्होंने कहा कि प्रत्येक संक्रमित मामले के संपर्कों को ढूंढकर उन्हें समय पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करानी है. उन्होंने कहा, ‘हमें इस कार्य को गंभीरता के साथ करना है जिससे इस महामारी को रोकने में हम कामयाब हों.’

    डॉ. गुलेरिया मंगलवार को दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद जिले में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने पहुंची तीन सदस्यीय केंद्रीय टीम का नेतृत्व कर रहे थे. उन्होंने लघु सचिवालय में जिले के अधिकारियों के साथ तीन घंटे तक समीक्षा बैठक की. उपायुक्त यशपाल ने उन्हें जिले में कोविड-19 की स्थिति, प्रबंधों और इससे निपटने के उपायों के बारे में विस्तार से जानकारी दी.



    कोरोना से मंगलवार को 109 लोगों की मौत, सामने आए 6224 नए केस

    दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते चौबीस घंटे में दिल्ली में कोविड-19 के 6,224 नए मामले आए जिससे अब यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,40,541 हो गई है. वहीं, इस दौरान 109 लोगों की मौत होने के साथ ही महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,621 हो गई है. उपचार के बाद अभी तक यहां 4,93,419 लोग ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 8,621 रह गई है.

    पिछले 13 दिन में यह सातवीं बार है जब एक दिन में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 100 से ज्यादा रही है. जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 से सोमवार को 121, रविवार को 121, शनिवार को 118, शुक्रवार, 18 नवंबर को सबसे ज्यादा 131 और 12 नवंबर को 104 लोगों की मौत हुई है. (भाषा से इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.