Home /News /delhi-ncr /

Kisan Andolan: किसान आंदोलन का 1 साल पूरा, पुलिस ने की अपील- कानून व्यवस्था बनाएं रखें

Kisan Andolan: किसान आंदोलन का 1 साल पूरा, पुलिस ने की अपील- कानून व्यवस्था बनाएं रखें

किसान आंदोलन पिछले साल 26 नवंबर को शुरू हुआ था.

किसान आंदोलन पिछले साल 26 नवंबर को शुरू हुआ था.

Kisan Andolan: किसान आंदोलन को आज एक साल पूरा हो गया है. इस मौके पर यूपी, हरियाणा और पंजाब के किसान दिल्‍ली बॉर्डर पर जमा हो रहे हैं. वहीं, किसानों के दिल्ली कूच पर दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने 'किसानों से अपील की है कि कानून व्यवस्था को बनाएं रखें और पुलिस का सहयोग करें.'

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार ने तीन नए कृषि कानूनों को वापस ले लिया है, लेकिन 26 नवंबर को किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के एक साल पूरा होने पर यूपी, हरियाणा और पंजाब के किसान दिल्‍ली बॉर्डर पर जमा हो रहे हैं. किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि आज सभी बॉर्डरों पर लोग आएंगे और बातचीत करेंगे. अभी आंदोलन चल रहा है. केंद्र सरकार अगर बातचीत करेगी तो आगे का समाधान निकलेगा, लेकिन वे बात ही नहीं करना चाहते हैं. बिना बात किए के कैसे समाधान निकलेगा. जबकि दिल्‍ली पुलिस किसानों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही है.

    किसानों द्वारा दिल्ली कूच पर दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि किसानों द्वारा 26 नवंबर को आवाहन दिया गया है, उस पर पुलिस की पूरी नजर है. इंतजाम किए गए हैं, जिससे कोई भी कानून को अपने हाथ में ना ले. हम सबसे अपील करते हैं कि कानून व्यवस्था को बनाएं रखें और पुलिस का सहयोग करें.

    गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन जारी

    दिल्‍ली के गाजीपुर और सिघु बॉर्डर पर किसान पिछले एक साल से जमे हुए हैं. जबकि कृष‍ि कानूनों की वापसी की घोषणा के बाद क‍िसान आंदोलन कब समाप्‍त क‍िया जाएगा, इसको लेकर सवाल उठने लगे थे. इस मामले में क‍िसान नेता राकेश ट‍िकैत ने खुलकर अपनी राय जाह‍िर की है. क‍िसान नेता ने बताया कि हमें नहीं पता कि सरकार बात कर रही है या नहीं कर रही है. सरकार जब हमसे बात करेगी तब हम बातचीत को आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा हमने केंद्र सरकार को भी पत्र लिख दिया है. यह पत्र भारत सरकार के नाम लिखा गया है. उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से पत्र का कोई जवाब अभी तक नहीं आया है. सरकार को बात मान लेनी चाहिए.

    टिकैत ने कहा क‍ि हमें लगता है कि सरकार 26 जनवरी से पहले बात कर लेगी और सब कुछ निपट जाएगा. इसके साथ राकेश टिकैत ने कहा कि पिछले एक साल में किसानों ने एकजुटता पाई है.

    Tags: Delhi police, Delhi Police Commissioner, Delhi Singhu Border, Delhi UP Ghazipur Border, Kisan Andolan, Rakesh Tikait

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर