Home /News /delhi-ncr /

Farmer Protest: दिल्ली की ओर बढ़ रहे किसानों को रोकने के लिए सिंधू बॉर्डर पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, संघर्ष जारी

Farmer Protest: दिल्ली की ओर बढ़ रहे किसानों को रोकने के लिए सिंधू बॉर्डर पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, संघर्ष जारी

सिंधु बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए तैनात सुरक्षा बल.

सिंधु बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए तैनात सुरक्षा बल.

कृषि कानूनों (Agricultural laws) के खिलाफ प्रदर्शन (Farmer Protest) कर रहे किसान सिंधू बॉर्डर (Singhu border) पर पहुंच चुके हैं. यहां से किसानों (Farmers) को खदेड़ने के लिए लगातार आंसू गैस (Tear gas) के गोले छोड़े जा रहे हैं.

    नई दिल्ली. कृषि कानूनों (Agricultural laws) के खिलाफ प्रदर्शन (Farmer Protest) कर रहे किसान सिंधू बॉर्डर (Singhu border) पर पहुंच चुके हैं. यहां से किसानों (Farmers) को खदेड़ने के लिए लगातार आंसू गैस (Tear gas) के गोले छोड़े जा रहे हैं. सुरक्षा बलों ने तमाम तरह के उपायों को अपनाकर किसानों को सिंघू बार्डर पर कुछ पीछे धकेल दिया है, लेकिन यहां पर दिल्ली आने के लिए किसान लगातार संघर्ष कर रहे हैं. वहीं पुलिस और सुरक्षाबल के जवान किसानों को किसी भी कीमत में दिल्ली में नहीं घुसने देना चाहते हैं.

    किसान पानीपत से आगे बढ़ गये हैं, जिनको रोकने के लिए सोनीपत के आसपास भारी संख्या में पुलिस और सुरक्षा के जवानों को तैनात किया गया है. लेकिन किसानों को रोकने में सुरक्षाबल नाकाम दिखाई दे रहे हैं. सभी किसान अपने ट्रैक्टर ट्रॉलियों के साथ लगातार आगे बढ़ रहे है. किसानों का कहना है कि आज किसी भी हालत में दिल्ली पहुंच कर दिखाएंगे.









    गुरुग्राम बॉर्डर खुला, वाहनों की हो रही चेकिंग
    प्रशासन ने आज दिल्ली गुरुग्राम के बार्डर को खोल दिया है. लेकिन इस बार्डर से दिल्ली आने पर सभी चार पहिया और उससे बड़े वाहनों की चेकिंग हो रही है. इसके बाद ही दिल्ली में लोगों को आनो दिया जा रहा है. हालांकि सुबह तक इस बार्डर पर पुलिस भी नहीं थी और किसी भी तरह की जांच नहीं थी, लेकिन सुहब के 8.30 बजे के बाद यहां पुलिस पहुंचने लगी और चेकिंग शुरू कर दी.

    Tags: Farm laws, Protest, Punjab Farmer Agitation, Punjab Police

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर