होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Farmer Protest: गाजीपुर बॉर्डर पर जमे हैं किसान, कड़ाके की ठंड में अलाव तापकर गुजारी रात

Farmer Protest: गाजीपुर बॉर्डर पर जमे हैं किसान, कड़ाके की ठंड में अलाव तापकर गुजारी रात

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने पूरी रात अलाव तापकर गुजारी.

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने पूरी रात अलाव तापकर गुजारी.

Farmer Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली चलो अभियान के तहत गाजीपुर बॉर्डर पर जमे हैं किसान. दिल्ली पुलिस की स्पेशल ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा से आए किसान दिल्ली चलो अभियान के तहत राजधानी के बॉर्डरों पर जमे हैं. किसानों ने सर्दी की पूरी रात सड़कों पर ही बिताई. ठंड से बचने के लिए अलाव तापते किसान केंद्र सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. हालांकि इन्हें दिल्ली के अंदर आने से रोकने के लिए पुलिस ने बैरियर लगा रखे हैं. आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से ये किसान अपनी मांगों के समर्थन में सरकार की नीतियों के खिलाफ लगातार नारे लगा रहे हैं. रविवार को भी दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की स्पेशल टीम लगातार किसानों के साथ मीटिंग करती रही, लेकिन बैठकों में कोई नतीजा नहीं निकल सका. अभी भी दिल्ली के बॉर्डरों पर पुलिसकर्मियों का सुरक्षा घेरा मजबूत बना हुआ है और उनके सामने किसान प्रदर्शन कर रहे हैं.

    बीते रविवार को दिल्ली यूपी की सीमा पर स्थित गाजीपुर में किसानों ने पुलिसकर्मियों के सुरक्षा बैरिकेड्स को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने इन्हें रोक दिया. सूत्रों के अनुसार किसान आंदोलन को लेकर न केवल राज्‍यों की पुलिस बल्कि खुफिया एजेंसियां (Intelligence Agencies) भी नजर बनाए हुए है.






    दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आईबी के डिप्‍टी डायरेक्‍टर स्‍तर के दो बड़े अधिकारी किसान आंदोलन को लेकर सिंधु बॉर्डर और टीकरी बॉर्डर का दौरा कर चुके हैं. आईबी के इन अधिकारियों ने केंद्र सरकार को हालात से अवगत भी कराया है.

    सूत्रों का कहना है कि खुफिया एजेंसियों के अलावा दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों की स्‍पेशल टीम भी बनाई गई है जो प्रदर्शनकारी किसानों के प्रतिनिधियों से लगातार बात कर रही है. शनिवार को भी इस स्‍पेशल टीम के अधिकारयिों ने किसानों से मीटिंग की थी और उन्‍हें विरोध प्रदर्शन के लिए दिल्‍ली में उपलब्‍ध कराए गए बुराड़ी ग्राउंड में जाने के लिए भी मनाने की कोशिश की, लेकिन किसानों ने मना कर दिया.

    Tags: Central government, Delhi police, Farmers Agitation, Farmers Delhi March, New Agricultural Law

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें