Farmers Missing from the Protest Sites: ट्रैक्टर रैली के बाद गुम हुए किसानों को ढूंढेगी दिल्ली सरकार, जेल में बंद लोगों की सूची जारी

सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

Farmers Missing from the Protest Sites: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने 26 जनवरी की रैली के बाद गुम हुए 115 लोगों की सूची जारी की है. इसके बाद भी जो लोग मिसिंग हैं, उन्हें ढूंढने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 11:43 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. किसान आंदोलन और 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के बाद बीते कुछ दिनों में गुम हुए किसानों को दिल्ली सरकार ढूंढेगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि बीते कुछ दिनों से कई लोगों ने संपर्क कर बताया है कि किसान आंदोलन में हिस्से लेने आए कई किसान वापस घर नहीं लौटे हैं. उनका पता नहीं चल पा रहा. वे लोग मिसिंग हैं. केजरीवाल ने कहा, 'मैं समझ सकता हूं कि जिन लोगों के घर के लोग वापस नहीं लौटे, उनके ऊपर क्या बीत रही होगी. यह सभी सरकारों का दायित्व है. जो लोग मिसिंग हैं उन्हें ढूंढकर परिवारों को सूचित करके सुपुर्द किया जा रहा है.

केजरीवाल ने कहा कि बीते कुछ दिनों से किसान संगठन के लोग सरकार को और मुझसे व्यक्तिगत तौर पर संपर्क किया है. कल किसान संगठन के लोग मुझसे मिलने आए थे. इसके बाद हमने दिल्ली की जिन-जिन जेलों में 26 जनवरी की घटना के बाद से किसान आंदोलन से संबंधित लोग जेल में बंद हैं, उनकी सूची तैयार कराई है. हो सकता है कि वह जेल में हो घर पर संपर्क नहीं कर पाएं हों. इसलिए हमने किसान आंदोलन से संबंधित जो लोग भी जेल में है उनकी सूची जारी कर रहे है। जिससे परिवार के लोगों को बारे में पूरी जानकारी मिलेगी.


ऐसे 115 लोगों की सूची है जो दिल्ली की अलग-अलग जेल में बंद हैं. इन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जो लोग मिसिंग हैं, उनके परिवार के लोग यह सूची देख सकते हैं. इससे उन्हें पता चलेगा कि उनके घर के लोग गिरफ्तार तो नहीं हैं. अगर गिरफ्तार हुए हैं तो वह किस जेल में हैं.

Youtube Video

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर उसके बाद भी कुछ लोग मिसिंग रह जाते हैं, तो हमने किसान संगठन के लोगों को आश्वासन दिया है. अगर इसके अलावा कोई सूचना मेरे पास आएगी कि लोग मिसिंग हैं तो उन्हें ढूंढने के लिए प्रयास किया जाएगा. जरूरत पड़ी तो हम एलजी साहब से मदद लेंगे. इस बारे में केंद्र सरकार से भी बात करेंगे. हम परिवार के लोगों को भी बताना चाहते हैं कि जो लोग भी मिसिंग हैं, उनका पता करके आपको सूचित करें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज