• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • किसान आंदोलन: राकेश टिकैत बोले- जब तक सरकार नहीं मानेगी हम बॉर्डर नहीं छोड़ेंगे

किसान आंदोलन: राकेश टिकैत बोले- जब तक सरकार नहीं मानेगी हम बॉर्डर नहीं छोड़ेंगे

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत. (फाइल फोटो: Shutterstock)

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत. (फाइल फोटो: Shutterstock)

Kisan Andolan: तीन नए कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली (Delhi) की सीमा पर चल रहा किसान आंदोलन जारी रहेगा. इसके संकेत किसान नेता राकेश टिकैत ने दिए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. तीन नए कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली (Delhi) की सीमा पर चल रहा किसान आंदोलन जारी रहेगा. इसके संकेत किसान नेता राकेश टिकैत ने दिए हैं. बीते गुरुवार को जंतर-मंतर पर आयोजित किसान संसद मार्च के बाद राकेश टिकैत का बयान आया है, जिसमें उन्होंने दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन जारी रखने की बात कही है. राकेश टिकैत से सवाल किया गया कि अगर आपको रामलीला मैदान या जंतर मंतर पर आंदोलन की इजाजत मिले तो आप बॉर्डर छोड़ देंगे? इसके जवाब में टिकैत ने कहा कि हम बॉर्डर नहीं छोड़ेंगे. जब तक सरकार हमारी मांगें नहीं मानेगी तब तक दिल्ली सीमा पर आंदोलन जारी रहेगा.

    बीजेपी नेता मिनाक्षी लेखी के किसान आंदोलन में शामिल लोगों को मवाली कहने पर भी टिकैत ने अपनी प्रतिक्रिया दी. मामले में राकेश टिकैत ने कहा कि मिनाक्षी लेखी ने जो कहा उस पर माफी मांग ली. बात खत्म हो गई बस वो आगे ध्यान रखें कि इस तरह की बयानबाजी न करें.

    एक ही प्रस्ताव
    किसान संसद मार्च में आज की तैयारी पर राकेश टिकैत ने कहा कि आज हम नहीं जा रहे हैं. आज दूसरे लोग जा रहे हैं. 10-15 लोग रोज़ाना अलग-अलग जगह से इकट्ठा होकर जायेंगे. सरकार से बातचीत की अभी उम्मीद नहीं लग रही है. टाइम लगेगा. कृषि मंत्री तो बयान देते रहते हैं. प्रस्ताव की बात नहीं है. एक ही प्रस्ताव है तीनों कानून वापस लो. लोकतांत्रिक तरीक़े से बात रखने की कोशिश कर रहे हैं. आगे की तैयारी पर उन्होंने कहा कि पूरी तैयारी है, आंदोलन कैसे चलेगा आगे इसकी तैयारी है. आंदोलन लंबा चलेगा अभी. ये तो 43 महीने का कोर्स है, अभी 8 ही महीने हुये है. ट्रैक्टर तैयार है. तेल भरा के रखो कभी भी दिल्ली आना पड़ सकता है. सरकार कभी भी कोई कदम उठा सकती है. तैयारी तो रखनी पड़ेगी. पत्रकार के साथ मारपीट पर टिकैत ने कहा कि हमारे लोग इस तरह का काम नहीं करते. पत्रकार-पुलिस सब हमारे बीच रहते हैं. कभी ऐसा काम नहीं हुआ है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज